Kaithal में गलत कीटनाशक दवाई की भेंट चढ़ी किसान की 4 एकड़ धान की फसल, दुकानदार पर जड़ा आरोप

punjabkesari.in Saturday, Oct 19, 2024 - 11:05 AM (IST)

कैथल (जयपाल रसूलपुर) : कैथल जिले के पुंडरी कस्बे में एक किसान द्वारा गलत कीटनाशक दवा का छिड़काव करने से धान की चार एकड़ फसल बर्बाद हो गई। किसान ने दुकानदार पर उसे गलत दवा देने के आरोप लगाए हैं, जिस कारण उसका लाखों रुपयों को नुकसान हुआ है।

PunjabKesari

शिकायतकर्ता ने मुआवजा देने की लगाई गुहार

शिकायतकर्ता सुरेश कुमार आज अपनी शिकायत लेकर जिला सचिवालय पहुंचे था, जहां कृषि विभाग के उपनिदेशक को अपनी समस्या बारे अवगत करवाया और उसे मुआवजा दीवाने की गुहार लगाई। 


शिकायत के बाद भी नहीं मिला न्याय 

वहीं किसान सुरेश कुमार ने बताया कि उसने 4 एकड़ भूमि ठेके पर ली हुई है, जिसमें उसने धान की फसल लगाई हुई थी, फसल बिल्कुल ठीक-ठाक थी फिर भी उसने कीड़ो से बचने के लिए कीटनाशक दवाई का छिड़काव किया था, जो उसने पिछले महीने पुंडरी के एक दुकानदार से ली थी, जब उसने छिड़काव करने के अगले दिन देखा तो उसकी चार एकड़ फसल बिल्कुल बर्बाद हो चुकी थी। इस बारे में जब वह दुकानदार के पास गया तो उसने उसकी एक नहीं सुनी और उल्टा उसको ही बुरा भला कहने लगा। इसके बाद उसने इसकी शिकायत जिला प्रशासन को की थी, जिसके बाद मौके पर कृषि विभाग के अधिकारी पहुंचे थे लेकिन आज तक भी उसको न्याय नहीं मिला। 

किसान का आरोप है कि उसकी चार एकड़ धान की फसल दुकानदार द्वारा गलत कीटनाशक दवा देने से बर्बाद हुई है, उसने जिला प्रशासन से मांग की है दुकानदार के खिलाफ कार्रवाई कर उसको मुआवजा दिलवाया जाए

(पंजाब केसरी हरियाणा की खबरें अब क्लिक में Whatsapp एवं Telegram पर जुड़ने के लिए लाल रंग पर क्लिक करें)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Manisha rana

Related News

static