बरसात के बीच तेज धमाके से गिरी आसमानी बिजली, छत में आई दरार, बिजली  के कई उपकरण जलकर राख

punjabkesari.in Saturday, Mar 18, 2023 - 11:49 PM (IST)

रेवाड़ी(महेंद्र भारती): जिला के गांव बीकानेर में हुई बरसात के बीच तेज धमाके के साथ आसमानी बिजली गिरने से क्षेत्र में दहशत फैल गई। बिजली एक मकान की छत पर गिरी, जिससे मकान की दूसरी मंजिल के सभी बिजली उपकरण व बिजली मीटर जल गए और छत व दीवार में दरार आ गई। घटना के समय पूरा घर पर ही था और बिजली के तेज धमाके को सुन सन्न रह गए। आसमानी बिजली ने पड़ोसियों के दो इंवरर्टर व चार्जर भी जला दिया। सूचना के बाद मौके पर पहुंचे बिजली विभाग के कर्मचारी ने नष्ट बिजली मीटर को हटाकर काम करना शुरू कर दिया।

रेवाड़ी में देर सायं अचानक मौसम ने करवट ली और बरसात शुरू हो गई। हालांकि शहर को छोड़ जिला के अनेक गांवों में अच्छी बरसात हुई। महज 20 मिनट की बरसात के दौरान आसमानी बिजली कडक़ रही थी। जिसे देखते हुए ग्रामीणों ने अपने पशुओं को अंदर कर दिया। गांव बीकानेर निवासी मुकेश सैनी के घर की दूसरी मंजिल की छत पर तेज आवाज के साथ बिजली गिरी।

मुकेश सैनी के पुत्र दिक्षांत सैनी ने बताया कि बरसात के दौरान वह, उसके माता-पिता व भाई घर पर ही मौजूद थे। मकान की दूसरी मंजिल की छत पर तेज आवाज के साथ कुछ वस्तु टकराई। देखते ही देखते घर के सभी बिजली उपकरण जल कर दूर गिर गए। यहां तक बिजली की पूरी फिटिंग फट गई। घर का प्लास्टर जहां टूट कर गिर गया, वहीं छत व दीवारों में दरार आ गई। इससे पहले की वे कुछ समझ पाते घर में पूरी तरह अंधेरा छा गया। आनन-फानन में वे घर के सुरक्षित स्थान पर पहुंचे और बरसात रुकने के बाद पता चला कि घर पर आसमानी बिजली गिरी है। उनका बिजली मीटर जलकर फट गया था।

              (हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)  

 

  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Ajay Kumar Sharma

Recommended News

Related News

static