मनेठी में AIIMS बनाने के नाम पर जनता से किया धोखा : अजय यादव

punjabkesari.in Thursday, Jun 20, 2019 - 04:30 PM (IST)

रेवाड़ी (महेंद्र भारती): मेनठी-एम्स के मुद्दे पर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पूर्व मंत्री कैप्टन अजय यादव ने राव इंद्रजीत सिंह और भाजपा सरकार को घेरा है। उन्होंने कहा कि मनेठी में प्रस्तावित एम्स के लिए केंद्रीय वन एवं पर्यावरण मंत्रालय की ओर से गठित वन सलाहकार कमेटी ने पर्यावरणीय स्वीकृति देने से साफ इंकार कर दिया है। कमेटी ने अपनी रिपोर्ट में कहा है कि जो जमीन एम्स के लिए देखी गई है वह आरक्षित वन क्षेत्र में है। इसलिए सुझाव दिया गया है कि एम्स बनाने के लिए दूसरी जमीन की तलाश की जाएगी। वहीं उन्होंने कहा कि यह गांव की पंयाचत और दक्षिणी हरियाणा से बहुत बड़ा धोखा है।

उन्होंने कहा कि उन्हें तो पहले से पता था, मनेठी में एम्स बन ही नहीं सकता, क्योंकि वो स्वयं वन मंत्री रहे हैं। प्रधानमंत्री को भी यह मालूम था कि वहां एम्स नहीं बन सकता। इसलिए उन्होंने एम्स की आधारशीला नहीं रखी थी। भाजपा सरकार और राव इंद्रजीत ने जनता के साथ धोखा और भावनाओं के साथ खिलवाड़ किया है। इसलिए अब राव इंद्रजीत को नैतिकता के आधार पर इस्तीफा दे देना चाहिए।

बता दें कि वर्ष 2014-15 के दौरान सीएम मनोहर लाल ने मनेठी में एम्स बनाने की घोषणा की थी। 2018 में ग्रामीणों ने यहां धरना और भूख हड़ताल शुरू कर दिया। जो कि 127 दिनों तक चला। लोकसभा चुनाव नजदीक देखते हुए केंद्र सरकार ने एम्स बनाने को मंजूरी दे दी। कैबिनेट की बैठक में भी एम्स को मंजूरी दे दी गई। मनेठी एम्स के लिए 1299 करोड़ रुपए का बजट भी स्वीकृत कर दिया गया।

वहीं अशोक तंवर के भावी CM वाले सवाल पर उन्होंने कहा कि भावी CM तो और भी कई लोग लिख रहे हैं। मगर पहला काम पार्टी की हार की समीक्षा करना तथा पार्टी को मजबूत करना है। उन्होंने ईवीएम पर फिर सवाल उठाए और कहा कि लोकसभा चुनावों में ईवीएम का बड़ा रोल रहा है, जिसके चलते युवा वर्ग मोदी के जाल में फंस गया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Naveen Dalal

Recommended News

Related News

static