30 हजार पाउंड भेजने के नाम पर सैनिक को लगाया 19 लाख का चूना

2021-06-22T11:50:07.083

रेवाड़ी (योगेंद्र सिंह): लगातार शातिर सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर लोगों के साथ ठगी कर रहे हैं जबकि पुलिस लगातार लोगों को सतर्क रहने की अपील कर रही है। एक ऐसा ही मामला सामने आया है जिसमें बीएसएफ के रिटायर्ड जवान को 30 हजार पाउंड भेजने के नाम पर शातिर बदमाशों ने 19 लाख का चूना लगा दिया। 

रसगण गांव रहने वाले रिटायर्ड सैनिक करण सिंह ने बताया कि उसके पास मई माह में सोशल मीडिया पर एक विदेशी की फ्रेंड रिक्वेस्ट आई थी। उसे एक्सपेक्ट करने बाद शातिर ने उससे मैसेंजर के जरिए बातचीत शुरू की। बताया कि उसे भारत में बिजनेस सैटअप करना है। उसे भारत में एक बेहतर पार्टनर की तलाश है, पैसा उसका रहेगा और काम भारत में उसका पार्टनर ही संभाालेगा। करण सिंह उनकी बातों में फंस गया और एक दिन उसे बताया कि एयरपोर्ट के जरिए एक कोरियर भेजा है। कोरियर की कीमत 38 हजार रुपए है। कोरियर में तीस हजार पाउंड भारतीय मुद्रा में करीब 30 लाख रुपए है। उन्होंने पैसा रिजर्व बैंक में जमा कराने की बात कह ईमेल पर एक रिजर्व बैंक की रसीद भी भेज दी। 

उसे बताया गया कि पाउंड करण सिंह के नाम पर करने के लिए रिजर्व बैंक में ढ़ाई लाख रुपए जमा करना होंगे। करण सिंह ने यह राशि उनके एकाउंट में जमा करवा दी। फिर टैक्स के नाम पर छह लाख रुपए और ले लिए। इसके बाद करण सिंह को शातिर ने एक सर्टिफिकेट भेज दिया और बाद में पांच लाख रुपए 9 हजार रुपए और जमा करवा लिए। धीरे-धीरे शातिर ने एटीएम कार्ड सहित अन्य दस्तावेज व खानापूर्ति के नाम पर करण सिंह से कुल 19 लाख छह हजार रुपए और जमा करवा लिए। पूरा मामला 21 मई से 9 जून के बीच का है। इसके बाद आरोपी ने नौ लाख रुपए करण सिंह से ओर मांगे इस पर करण सिंह को समझ आया कि वह ठगी का शिकार हो रहा है। इस पर उसने साइबर थाना पुलिस पहुंचकर मामला दर्ज कराया। अब पूरे मामले को पुलिस जांच करने में जुट गई है।
 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Shivam

Recommended News

static