आयकर विभाग खंगालेगा डेरे की संपत्ति का ब्योरा, बरामद सामान होगा डी-सील

punjabkesari.in Wednesday, Nov 01, 2017 - 05:58 PM (IST)

सरसा (सतनाम सिंह): राम रहीम की सुनवाई के दिन भडकी हिंसा के बाद से सिटी पुलिस ने डेरे से जुडे काफी सामान बरामद किए हैं और इन्हें सील भी कर दिया है। अब इन सील किए गए सामानों की जांच करने के लिए आयकर विभाग ने भी जोर लगाया है। आयकर विभाग की टीम ने चीफ जुडिशियल मजिस्ट्रेट विजय जेम्स की कोर्ट में आवेनदन किया था जिसको स्वीकार करते हुए बरामद सामान को डी सील करने के आदेश दिए हैं। आयकर विभाग की टीम को बरामद सामान की कॉपी उपलब्ध करवाई जाएगी। गौरतलब है कि कोर्ट ने सिरसा के SP अश्विन शैणवी को आदेश जारी किये है कि टीम को बरामद सामान की कॉपी उपलब्ध करवाने की प्रक्रिया को वे अपनी देख रेख में पूर्ण करें।

सूत्रों की माने तो सिटी पुलिस ने 25 अगस्त को हुए उपद्रव में  करीब 695 मामले दर्ज किए थे। जिसमें जाँच के दौरान पुलिस ने कुछ इंडियन करंसी व कुछ फॉरेन करंसी के साथ—साथ एक लैपटॉप, 1O हार्ड डिस्क, लगभग 92 पेन ड्राइव, 17 वीडियो CD और एक जूलरी बॉक्स भी बरामद किया था। इसके साथ साथ पुलिस ने डेरा से जुडी बैंक पास बुक,  चेक बुक और हनीप्रीत के पासपोर्ट सहित बॉक्स बरामद किया था, जिसे पुलिस ने सील कर दिया था। पंजाब एंड हरियाणा हाई कोर्ट के निर्देश के बाद इन्कम टैक्स विभाग की टीम जाँच के लिए डी सील करना चाहती है। जिस पर कोर्ट ने सुनवाई कर जिला पुलिस को आदेश दिए है कि बरामद सामान की एक कॉपी आयकर विभाग की टीम को उपलब्ध करवाई जाए।

वहीं आयकर विभाग के वकील आशीष सिंगला ने बताया कि आयकर विभाग की टीम ने जो कोर्ट में इन्कम टैक्स की तरफ से एप्लिकेशन लगाई थी उसपर कोर्ट ने परमिट कर दिए है कि जो भी परमिशन विभाग को चाहिए उसमे आगे वो कार्रवाई कर सकते हैं। जो हाई कोर्ट के आदेश है उसपर टीम आगे कार्रवाई करेगी। आशीष सिंगला ने कहा कि किस तरह से टीम जाँच करेगी इसपर वो कुछ नहीं कह सकते लेकिन जो टीम को परमिशन चाहिए थी वो कोर्ट से मिल गई है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News

static