दवा कारोबारी के ठिकानों पर आयकर की रेड, फैक्टरी, घर, होटल में रिकार्ड खंगाला

punjabkesari.in Thursday, Jun 30, 2022 - 09:24 AM (IST)

सोनीपत : सोनीपत के एक बड़े दवा कारोबारी के ठिकानों पर आयकर विभाग की टीमों ने रेड की है। दवा कारोबारी की फैक्टरी, घर, फार्म हाऊस के अलावा दिल्ली व पंचकूला के ठिकानों व व्यावसायिक प्रतिष्ठानों पर भी आयकर की टीमें सर्वे कर रही हैं। आयकर विभाग की टीमों में फरीदाबाद, गुरूग्राम, पानीपत के अलावा चंडीगढ़ की टीमें भी शामिल हैं। आयकर टीमों ने बुधवार को सुबह 7 बजे से दवा कारोबारी के ठिकानों पर डेरा जमाया है। देर रात तक सर्वे जारी रहा। वहीं, आयकर विभाग की रेड की सूचना पर सोनीपत के दूसरे व्यापारियों में हड़कंप मचा रहा। पूरा दिन आयकर रेड की चर्चा रही। 

आयकर विभाग से मिले सूत्रों के अनुसार सोनीपत के दवा कारोबारी पावेल गर्ग के सभी ठिकानों, व्यावसायिक प्रतिष्ठानों व फार्म हाऊसों पर मंगलवार को सुबह करीब 7 बजे एक साथ आयकर विभाग की टीमें पहुंचीं। टीमों में शामिल अधिकारियों ने दवाओं की बिक्री, निर्यात समेत अनेक लेन-देन से संबंधित रिकार्ड की जांच शुरू की। इस दौरान अधिकारियों ने संबंधित स्टाफ सदस्यों से भी जानकारी ली। संयुक्त सर्वे टीम को फरीदाबाद की टीम ने लीड किया जबकि इसके अलावा गुरूग्राम, पानीपत, चंडीगढ़ आदि शहरों की टीमें भी शामिल रहीं। टीम सबसे पहले औद्योगिक क्षेत्र स्थित फैक्टरी में पहुंची थी। इसके बाद अन्य ठिकानों पर अलग-अलग टीमें पहुंचीं।

बताया गया है कि दवा कारोबारी का भाई इस समय विदेश में है। ऐसे में आशंका है कि यह रेड दो से तीन दिन तक चल सकती है। आयकर विभाग की रेड की सूचना पर आस-पास के व्यापारियों में हड़कंप मच गया। दवा कारोबारी के रिकार्ड को खंगाला जा रहा है, हालांकि, कोई अनियमितता मिली या नहीं, इस बारे में कोई खुलासा नहीं हो सका है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Isha

Related News

Recommended News

static