ESI अस्पतालों में तैनात स्टार्फ नर्स और MPHW के वेतन में बढोत्तरी

punjabkesari.in Saturday, Aug 14, 2021 - 05:44 PM (IST)

चंडीगढ( चन्द्र शेखर धरणी): हरियाणा में सरकार ने राज्य कर्मचारी बीमा निगम अस्पतालों और डिस्पेंसरियों में कार्यरत स्टाफ नर्स और बहुउद्देश्यीय स्वास्थ्य कर्मचारियों को वेतन बढ़ोत्तरी की सौगात दी है। उनको इस बार बढ़ा हुआ वेतन मिलेगा।एक आदेश के मुताबिक ESI अस्पतालों में तैनात स्टार्फ नर्स और MPHW के वेतन में बढोत्तरी कर स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारियों के बराबर कर दी है । 

स्टाफ नर्स के वेतन में 9500 रुपये प्रति माह और MPHW के वेतन में 9900 रुपये प्रति माह वेतन बढ़ोत्तरी हुई है। स्टाफ नर्स को अब 35 हजार 400 रुपये की जगह 44 हजार 900 और एमपीएचडब्ल्यू को 25 हजार 500 रुपये की जगह 35 हजार 400 रुपये वेतन मिलेगा। वित्त विभाग ने इस संबंध में लिखित आदेश जारी कर दिए हैं।

दरअसल वर्ष 2018 में श्रम विभाग के अधीनस्थ ईएसआइसी अस्पतालों में भर्ती एमपीएचडब्ल्यू की ओर से नीलम व अन्य ने कम वेतनमान को लेकर पंजाब एवं हरियाणा हाई कोर्ट का दरवाजा खटखटाया था। उन्होने हाईकोर्ट में स्वास्थ्य विभाग के समान वेतनमान मांगा था।

इनकी याचिका पर सुनवाई करते हुए हाई कोर्ट ने विगत 20 अप्रैल को वेतनमान का फैसला सरकार पर छोड़ते हुए कोई ठोस कदम उठाने के निर्देश दिए थे। तभी से वेतनमान को लेकर वित्त विभाग के पास फाइल लंबित थी। अब वित्त विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव टीवीएसएन प्रसाद ने ईएसआइसी अस्पतालों और डिस्पेंसरियों में लगी स्टाफ नर्स और एमपीएचडब्ल्यू काे संशोधित वेतनमान देने के आदेश जारी कर दिए हैं।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Isha

Recommended News

Related News

static