Haryana Top 10: आज पूरे देश में स्वतंत्रता दिवस का जश्न, पढ़ें हरियाणा की 10 बड़ी खबरें

punjabkesari.in Monday, Aug 15, 2022 - 06:22 AM (IST)

डेस्क : पूरे देश के साथ आज सोमवार को हरियाणा में पूरे उत्साह के साथ स्वतंत्रता दिवस बड़े धूमधाम के साथ मनाया जाएगा। जहां मुख्यमंत्री मनोहर लाल समालखा में झंडा फहराएंगे। उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला बहादुरगढ़ और असंध में स्पीकर ज्ञानचंद गुप्ता ध्वाजारोहण करेंगे। 

धनखड़ के साथ फोटो फ्रेम में आने के लिए विधायक और पूर्व मंत्री में हुई धक्का-मुक्की
नेता जी के साथ फोटो फ्रेम में आने के लिए कार्यकर्ताओं के बीच होती धक्का मुक्की तो आपने कई बार देखी होगी लेकिन यहां तो भाजपा के वर्तमान विधायक और पूर्व विधायक के बीच ही फ्रेम में आने के लिए धक्का मुक्की हो गई। 

हिसार पहुंचे भूपेंद्र हुड्डा आदमपुर को लेकर बोले- यह कांग्रेस का था और उनका ही रहेगा
हरियाणा के पूर्व भूपेंद्र सिंह हुड्डा आज हरियाणा के पूर्व मंत्री कवल सिंह के घर पर उनसे मिलने के लिए पहुंचे। इस दौरान हुड्डा ने आगे होने वाले आदमपुर उपचुनाव को लेकर कहा कि आदमपुर कांग्रेस का था और उनका ही रहेगा। 

भूपेंद्र हुड्डा ने प्रदेश सरकार पर साधा निशाना, बोले- कांग्रेस सरकार बनने पर अमित जैसे पदक विजेताओं को मिलेगा DSP पद
कॉमनवेल्थ गेम्स में गोल्ड मेडल जीतकर आए अमित पंघाल के सम्मान समारोह में पहुंचे भूपेंद्र सिंह हुड्डा प्रदेश सरकार पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के समय में पदक लाओ और पद पाओ जैसी नीति में सरकार ने बदलाव कर खिलाड़ियों के साथ धोखा किया है।

विभाजन त्रासदी: CM का ऐलान, शहीदों की स्मृति में कुरुक्षेत्र में बनेगा स्मारक
कुरुक्षेत्र में विभाजन विभीषिका स्मृति दिवस पर आयोजित राज्य स्तरीय कार्यक्रम में मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने घोषणा की कि विभाजन के समय शहीद हुए लाखों लोगों की स्मृति में कुरुक्षेत्र जिले में पीपली के पास लगभग 25 एकड़ में पंचनद स्मारक ट्रस्ट द्वारा शहीद स्मारक बनाया जाएगा। उन्होंने ट्रस्ट से स्मारक का निर्माण का कार्य जल्दी शुरू करने का आह्वान किया। यह स्मारक पंचनद ट्रस्ट द्वारा संचालित किया जाएगा। मनोहर लाल ने कहा कि वे चाहते हैं कि इस स्मारक की राष्ट्रीय स्तर पर पहचान बने जिसके लिए समाज के हर सदस्य को इसमें अपना योगदान करना चाहिए। उन्होंने लोगों से आह्वान किया कि वे अपने पूर्वजों के बलिदान को याद करें व इस कार्य में योगदान के लिए आगे आएं। मुख्यमंत्री ने कहा कि वे भी अपनी और सरकार की तरफ से इस स्मारक के निर्माण में योगदान करेंगे। 

शिक्षा विभाग का ऑनलाइन ट्रांसफर अभियान फेल, अब तीसरी बार जारी होगा शैडयूल
हरियाणा सरकार की ऑनलाइन ट्रांसफर पॉलिसी एक बार फिर से विवादों में घिर गई है। तीन साल बाद शनिवार को शुरू हुआ ट्रांसफर अभियान कुछ घंटे बाद बंद करने का ऐलान तो कर दिया गया लेकिन आधी रात को वेबसाइट खोल दी गई। जिसके चलते रविवार को सुबह-सवेरे सैकड़ों अध्यापकों ने आवेदन कर डाला। एक तरफ विभाग ट्रांसफर ड्राइव को रोकने के आदेश जारी कर रहा है तो दूसरी तरफ ट्रांसफर के लिए साइट को ओपन किया जा रहा है। जिसके चलते प्रदेश के हजारों अध्यापक असमंजस में हैं। अब नया शैडयूल कब जारी होगा, इसे लेकर भी विभाग ने स्पष्ट नहीं किया है।

हिसार में अग्निपथ योजना के तहत शुरू हुई भर्ती प्रक्रिया, 2233 में से पहुंचे 1839 युवा
हिसार कैंट में चल रही अग्निवीर की भर्ती में दूसरे दिन सिरसा जिला के युवाओं की भर्ती की गई। इसके लिए 2233 युवाओं को बुलाया गया था। मगर इसमें से 1839 युवा पहुंचे। 1500 युवाओं ने दौड़ लगाई। 339 युवाओं को प्री हाईट में और दस्तावेज पूरे न होने के कारण बाहर कर दिया।

विदेश का वीजा न लगने के कारण युवक ने किया सुसाइड, पार्क में फंदा लगाकर दी जान
आजकल युवाओं में विदेश जाने का क्रेज सर चढ़कर बोल रहा है और हर कोई युवा विदेश में जाकर अपना भविष्य बनाना चाहता है, परंतु यही विदेश जाने का क्रेज कई युवाओं के लिए फांसी का फंदा भी बन रहा है। ताजा मामला सामने आया है कैथल से जहां वीजा न लगने के कारण एक युवक ने पार्क में फंदा लगाकर अपनी जान दे दी। मृतक की पहचान वीरेंद्र के रूप में हुई है। 

कॉमनवेल्थ में गोल्ड जीतने के बाद घर पहुंचे अमित पंघाल, हुआ भव्य स्वागत
कॉमनवेल्थ में बॉक्सिंग में गोल्ड मेडल जीतने के बाद बॉक्सर अमित पंघाल आज पहली बार रोहतक पहुंचे, जहां उनका भव्य स्वागत किया गया । स्वागत समारोह में हरियाणा के कृषि मंत्री जेपी दलाल ने अमित पंघाल को मिठाई खिलाकर शुभकामनाएं दी।   इस मौके पर कृषि मंत्री ने हरियाणा के उन तमाम खिलाड़ियों की उपलब्धियों की तारीफ की जिन्होंने कॉमनवेल्थ में पदक जीतकर हरियाणा का नाम रोशन किया है।

इंस्टा पर फ़ोटो अपलोड के आरोप में युवक की पिटाई, आई ब्रो, मूंछे, सिर पर फेरा उस्तरा
हरियाणा के यमुनानगर में एक भाई द्वारा एक युवक को अजीबोग़रीब सजा देने का मामला सामने आया है।ऐसी सजा जो शहर में चर्चा का विषय बनी हुई है।सदर थाना एरिया की एक कालोनी के  युवक ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि वो अपने दोस्त के साथ आजाद नगर में एक नाई की दुकान पर बैठा था। वहां पर उसके साथ कॉलेज में पढ़ने वाली लड़की का भाई अपने दो दोस्तों के साथ आया उस वक्त उनके हाथों में राॅड और अन्य हथियार थे। उसने  कहा कि तुने उसकी बहन के साथ इंस्टाग्राम पर फोटो अपलोड की है। उसने कहा कि ऐसा करके तुमने सही नहीं किया।

मौज मस्ती व स्मार्टफोन की लत ने बना दिया अपराधी, मोटरसाइकिल चोर गिरोह के 3 आरोपी काबू
इन दिनों युवाओं में महंगे फोन रखना और मौज मस्ती करने का लग्जरी शौंक लगातार बढ़ता जा रहा है जिस कारण बहुत से युवा अपने लग्जरी शौक पूरा करने के लिए अपराध की दुनिया में कदम रख रहे हैं और यह आंकड़ा दिन प्रतिदिन बढ़ता जा रहा है। 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

 





 

 

 

 


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Manisha rana

Related News

Recommended News

static