भारतीय किसान यूनियन ने कृषि मंत्री जेपी दलाल का फूंका पुतला

10/17/2020 4:53:15 PM

चरखी दादरी (नरेन्द्र): भारतीय किसान यूनियन ने चरखी दादरी अनाज मंडी में बाजरे की खरीद में हो रही देरी वह समय पर टोकन में मिलने को लेकर प्रदर्शन किया व कृषि मंत्री जेपी दलाल का पुतला फूंका। भारतीय किसान यूनियन के जिलाध्यक्ष जगबीर ने बताया कि सरकार द्वारा बाजरे की खरीद कि जो गति बनाई जा रही है, उससे तो 6 महीने भी बाजरा नहीं खरीदा जाएगा। एक ओर तो सरकार कह रही है कि किसानों की बाजरे की फसल खरीदी जा रही है, लेकिन ग्राउंड लेवल पर कुछ और ही है।

जगबीर ने कहा कि किसानों में त्राहि-त्राहि मची हुई है। गेट पास भी जारी नहीं हो रहे। चरखी दादरी जिले में कपास की फसल बर्बाद हो गई है, इसको लेकर की गई गिरदावरी जिसमें कि 10 से 15 परसेंट नुकसान दिखाया गया है। हम सरकार से मांग करते हैं कि यह गिरदावरी फिर से की जाए। उन्होंने कहा कि हम तीनों कृषि कानूनों का विरोध करते हैं। हम सरकार को चेताना चाहते हैं कि बाजरे की खरीद को शीघ्र सुचारू अच्छे ढंग से शुरू करे अन्यथा वे बड़ा आंदोलन करने पर मजबूर होंगे।

मंडी सेक्रेटरी सुरेश खोखर का कहना है कि आज भारतीय किसान यूनियन द्वारा उन्हें ज्ञापन सौंपा गया है जो कि सरकार के पास भेज दिया गया है। उन्होंने बताया कि दादरी मंडी में अभी तक 4000 किसानों की बाजरे की फसल खरीदी जा चुकी है। उन्होंने कहा कि खरीद सुचारू रूप से चली हुई है खरीद को लेकर सभी कर्मचारी अपने-अपने ड्यूटी दे रहे हैं, किसान को किसी प्रकार की कोई परेशानी नहीं आने दी जाएगी।


Shivam

Related News