मिट्टी के मटकों पर भी पड़ा महंगाई का असर, दामों में हुई दोगुनी बढ़ोत्तरी

punjabkesari.in Saturday, Apr 30, 2022 - 05:12 PM (IST)

पलवल(दिनेश): भीषण गर्मी के चलते देसी फ्रिज मिट्टी से बने मटको की भी मांग लगातार बढ़ने लगी है। लेकिन इसके साथ ही इस बार मटको पर भी महंगाई का असर देखने को मिल रहा है। इस बार मटकों के दामो में दोगुनी बढ़ोतरी दर्ज की गई है। पहले जो मटका लोगों को 50 रुपये में मिल जाता था, वह अब 100 रुपये का मिल रहा है। दरअसल इस बार की गर्मी ने शुरुआत में ही अपना प्रचंड रूप दिखाना शुरू कर दिया है।

आलम यह है कि अधिकतम तापमान करीब 43 और न्यूनतम तापमान 24 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया जा रहा है। सुबह की शुरुआत होते ही सूर्य देव आग उगलना शुरू कर देते हैं। ऐसे में जब अप्रैल माह में ही यह हालात है। तो मई और जून के महीने में कितनी प्रचंड गर्मी पड़ेगी। वही इस भीषण गर्मी के मौसम में पलवल जिले के बाजारों में मटको की दुकानें लग चुकी हैं। मटका विक्रेता अशोक कुमार और प्रेम प्रजापति ने बताया कि कोरोना काल और भीषण गर्मी को देखते हुए देसी फ्रिज मिट्टी से बने मटको की मांग भी लगातार बढ़ रह रही है। कोरोना की पहली लहर के बाद से लोगों का रुझान मिट्टी के मटकों की तरफ बढ़ने लगा है और तभी से लोग समझदारी दिखाते हुए अब मिट्टी के मटके खरीद रहे है।

कोरोना काल मे फ्रिज का ज्यादा ठंडा पीने से लोगों को जुकाम हो जाता था और जुकाम होने के कारण उनका गला बैठ जाता था। जिस वजह से वह कोरोना की चपेट में भी आ जाते थे। उस समय डॉक्टरों ने भी लोगों को फ्रिज का ठंडा पानी पीने की बजाय मिट्टी के मटके का पानी पीने की सलाह दी थी। उन्होंने कहा कि पहले कोरोना काल के समय मे वह रोजाना करीब 40 से 50 मटके बेच देते थे। अब वह रोजाना 70 से 80 मटके बेच देते है। लेकिन अबकी बार मटकों पर महंगाई का असर देखने को मिल रहा है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Isha

Recommended News

Related News

static