नगर निगम की लापरवाही का शिकार हुआ मासूम, सीवर ट्रीटमेंट प्लांट के गड्ढे में डूबकर4 साल के बच्चे की मौत

punjabkesari.in Monday, Sep 30, 2024 - 08:13 PM (IST)

फरीदाबाद (अनिल राठी): जिले के तिलपत इलाके में सीवर ट्रीटमेंट प्लांट के लिए खोदे गए गहरे गड्ढे में डूब कर एक 4 साल के मासूम की मौत का मामला सामने आया है। घटना की तस्वीरें सीसीटीवी में कैद हो गई हैं। दरअसल, घटना सूरदास कॉलोनी की हैं जहां पर बीते शनिवार की शाम को बच्चा घर के बाहर ही बने सीवर ट्रीटमेंट प्लांट के पास दूसरे बच्चे के साथ खेल रहा था खेलते खेलते बच्चा वहां जमा पानी में पत्थर फेंक रहा था कि अचानक से उसका बैलेंस बिगड़ गया और बच्चा गहरे गड्ढे में जमा पानी में डूब गया । सीसीटीवी में दिखाई दे रहा है कि बच्चे को उसके साथ खेल रहा बच्चा बचाने की कोशिश भी कर रहा है फिर और अन्य लोगों ने उसे निकालने की कोशिश की लेकिन लगभग आधे घंटे के बाद बच्चे को एक पड़ोसी गोताखोर युवक द्वारा निकाला गया लेकिन तब तक काफी देर हो चुकी थी और बच्चे की मौत हो चुकी थी।

इस मामले में मृतक बच्चे आर्यन के पिता राघव ने बताया कि उनका 4 साल का बेटा आर्यन घर के बाहर बने सीवर ट्रीटमेंट प्लांट के पास खेल रहा था सीवर ट्रीटमेंट प्लांट पिछले कई सालों से बन रहा है इसका नगर निगम में ठेकेदार को ठेका दिया हुआ है और उसे ठेकेदार ने सही समय पर पूरा नहीं किया और उसे अधूरा ही छोड़ा हुआ है जिसके चलते वहां जमा गहरे सीवर के पानी में उनका बच्चा डूब गया । राघव ने बताया कि इस घटना के पीछे यदि कोई जिम्मेदार है तो एमसीएफ और सीवर ट्रीटमेंट प्लांट का निर्माण करने वाला ठेकेदार हैं। वही लोगों ने कहा की ये अचानक हुई मौत नहीं बल्कि हत्या है क्योंकि ना तो गड्ढे के चारों और जो दीवार बनानी थी वो बनाई और ना ही सुरक्षा के लिए किसी भी तरीके के कोई इंतेजाम किए गए, इस गहरे गड्ढे में पहले भी जानवर गिर चुके हैं।

वहीं मामले में समाजसेवी बाबा राम केवल ने भी बताया कि ये गड्ढा पिछले कई सालों से बना हुआ है जो लगभग 40 फुट गहरा है यहां पर पिछले कई सालों से एमसीएफ द्वारा ट्रीटमेंट प्लांट का निर्माण कराया जा रहा है लेकिन आज तक यह अधूरा छोड़ दिया गया है इससे पहले भी इसमें कई हादसे हो चुके हैं इस हादसे के पीछे यदि कोई जिम्मेदार है तो वह एमसीएफ और इसका निर्माण करने वाला ठेकेदार है। इनके खिलाफ सख्त कार्रवाई होनी चाहिए। वही इस मामले में जब हमने नगर निगम के sdo सुरेंदर खट्टर से फ़ोन पर बात की उन्होंने बताया की इस पूरी लापरवाही और मौत का जिम्मेदार सम्बंधित ठेकेदार है उस पर कार्रवाई होनी चाहिए।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramkesh

Related News

static