खुले में मैडीकल वेस्ट फैकने के मामले में नगरपरिषद ने जारी किए निर्देश

punjabkesari.in Friday, May 17, 2019 - 06:33 PM (IST)

 

टोहाना (सुशील सिंगला): खुले में बायो मेडिकल वेस्ट में खून के सेम्पल, इस्तेमाल लिए गए सिरिंज, प्लास्टर, दवाइया व अन्य मेडिकल वेस्ट गिरने को लेकर टोहाना में चर्चाओ का बाजार गर्म है। इस बात का खुलासा उस समय हुए जब कल देर सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हुई  जिसके बाद पूरे शहर के साथ जिले भर में अधिकारियों के बीच हलचल हो गई। 
PunjabKesari
जानकारी के अनुसार स्थानिय निवासी कुश भार्गव शाम की सेर से वापसी कर रहे थे तभी उनकी नजर इस बायो मेडिकल वेस्ट पर पड़ी जिसकी की वीडियो व फोटो सोशल मीडिया उन्होंने वायरल कर दी । बता दे कि ये बायो मेडिकल वेस्ट जिस जगह पर डाला गया है वहाँ पर भाखड़ा नहर का किनारा हैं देर सवेरे यहाँ से बड़ी संख्या में लोग घूमने निकलते हैं ऐसे में बीमारियों के खून के सेम्पल, खुले उपयोग किए गए सिरिंज किसी को भी किसी अनजान बीमारी का शिकार बन सकते हैं। इस मामले को लेकर अभी तक मीडिया को किसी भी अधिकारी ने कोई बयान जारी नहीं किया है। 

गौरतलब है कि निजी व सरकारी अस्पताल को अपने बायो मेडिकल वेस्ट सुरक्षित जगह पर डम्प करना होता हैं ताकि किसी जानवर, मानव व प्रकृति को नुकसान न पहुचे लेकिन इस तरह खले में इतनी वेस्ट मिलने से बिमारियों के फैलने का खतरा बना रहता है। वहीं इस मामले को लेकर नगरपरिषद टोहाना के कार्यकारी अधिकारी विनोद मैहरा ने निर्देश जारी किए कि इस वेस्ट को वहां से उठाया जाए। उन्होनें कहा कि विभाग के द्वारा जांच की जा रही है वैसे तो सभी अस्पताल को आदेश जारी किए गए है वो ऐसा न करे परन्तु ऐसा हुआ है तो इसके बारे में जांच कर दोषी को नोटिस जारी किया जाएगा। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News

static