कुरुक्षेत्र में महाआरती कार्यक्रम से हुआ अंतर्राष्ट्रीय गीता महोत्सव-2020 का आगाज

punjabkesari.in Thursday, Dec 17, 2020 - 06:35 PM (IST)

कुरुक्षेत्र (विनोद खुंगर): भगवान श्री कृष्ण के श्रीमुख से उत्पन्न हुई पावन गीता की जन्मस्थली कुरुक्षेत्र में गीता जयंती महोत्सव का विशेष महत्व है। अंतर्राष्ट्रीय गीता महोत्सव-2020 का आगाज आज 17 दिसम्बर को सांध्यकालीन महाआरती से हुई। महाआरती का प्रतिदिन आयोजन 25 दिसम्बर तक किया जाएगा। हालांकि इस महोत्सव के मुख्य कार्यक्रम 21 से 25 दिसम्बर तक आयोजित किए जाएंगे और 21 दिसम्बर को मुख्यमंत्री मनोहर लाल, हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर मुख्य कार्यक्रमों का शुभारम्भ करेंगे और अंतर्राष्ट्रीय सैमिनार में शिरकत करेंगे। इस सैमिनार में हरियाणा के शिक्षामंत्री कंवरपाल भी शिरकत करेंगे। 

PunjabKesari, Haryana

कुरुक्षेत्र विकास बोर्ड के मानद सचिव मदन मोहन छाबड़ा ने बातचीत करते हुए कहा कि 17 दिसम्बर को महाआरती कार्यक्रम से अंतर्राष्ट्रीय गीता महोत्सव-2020 की शुरुआत हो गई है। इस महाआरती कार्यक्रम में राज्य सरकार मंत्री, विधायक एवं संसद प्रतिदिन विशेष तौर पर शिरकत करेंगे। 18 दिसम्बर को महाआरती कार्यक्रम में हरियाणा के खेलमंत्री संदीप सिंह व थानेसर विधायक सुभाष सुधा मुख्यातिथि होंगे, 19 दिसम्बर की महाआरती में शिक्षामंत्री कंवरपाल व 21 दिसम्बर की महाआरती में कौशल विकास एवं औद्योगिक प्रशिक्षण मंत्री मूलचंद शर्मा शिरकत करेंगे, 21 दिसम्बर को महाआरती कार्यक्रम में हरियाणा के सहकारिता मंत्री बनवारी लाल मुख्यातिथि होंगे।

PunjabKesari, Haryana

सचिव ने कहा कि 22 दिसम्बर को केन्द्रीय मंत्री कृष्ण पाल गुर्जर महोत्सव में शिरकत करेंगे, 23 दिसम्बर की महाआरती में हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष ज्ञानचंद गुप्ता व हरियाणा के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला मुख्यातिथि होंगे, 24 दिसम्बर को महाआरती कार्यक्रम में केन्द्रीय जलशक्ति राज्यमंत्री रतन लाल कटारिया शिरकत करेंगे। अंतर्राष्ट्रीय गीता महोत्सव-2020 के समापन समारोह 25 दिसम्बर को हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल शिरकत करेंगे। उन्होंने कहा कि इसके साथ-साथ इन कार्यक्रमों में अन्य वीवीआईपी, वीआईपी व गणमान्य लोग भी शिरकत करेंगे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Shivam

Recommended News

Related News

static