PU पर नहीं बनी पंजाब-हरियाणा में बात...CM खट्टर और मान की बैठक रही बेनतीजा

punjabkesari.in Monday, Jun 05, 2023 - 11:49 AM (IST)

चंडीगढ़़ : पंजाब यूनिवर्सिटी के मुद्दे को लेकर पंजाब और हरियाणा के मुख्यमंत्रियों की बैठक आज फिर बेनतीजा रही। यह बैठक दोबारा तीन जुलाई को होगी। यह बैठक चंडीगढ़ सेक्टर-9 के सचिवालय में हो रही थी।  

आपत्ति जता चुके है भगवंत मान 

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान इस मामले में पहले ही आपत्ति जता चुके हैं। मान ने कहा कि यह यूनिवर्सिटी राज्य की विरासत है। इस पर पंजाब किसी तरह का बदलाव बर्दाश्त नहीं करेगा। मान ने कहा था कि पीयू पंजाब के लोगों के साथ भावनात्मक रिश्ता है। यह राज्य की विरासत का प्रतीक है। मान ने कहा कि भले ही हरियाणा पंजाब यूनिवर्सिटी से अपने कुछ कॉलेजों की एफिलिएशन मांग रहा है लेकिन पंजाब सरकार यूनिवर्सिटी में हरियाणा की किसी भी तरह की हिस्सेदारी के पक्ष में नहीं है। मान ने याद दिलाया कि वर्ष 1966 में पंजाब के पुनर्गठन के अवसर पर पंजाब यूनिवर्सिटी को संसद द्वारा लागू किए पंजाब पुनर्गठन अधिनियम-1966 की धारा 72 (1) के अधीन इंटर स्टेट बॉडी कारपोरेट घोषित किया गया था।


वहीं मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा है कि हरियाणा के कॉलेजों को भी पीयू के साथ संबद्धता होनी चाहिए। हरियाणा पीयू में राज्य के हिस्से की बहाली की मांग कर रहा है। उन्होंने कहा कि हरियाणा सरकार, केंद्र के साथ मिलकर पंजाब विश्वविद्यालय को आगे ले जाएगी, ताकि विश्वविद्यालय समृद्ध हो और इसकी जरूरतें पूरी हों।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।) 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Manisha rana

Recommended News

Related News

static