फरसे के दम पर जीती पहरावर की जमीन, अब लड़ेंगे ईबीपीजी आरक्षण की लड़ाई - जयहिंद

punjabkesari.in Wednesday, Jul 06, 2022 - 05:25 PM (IST)

रोहतक(दीपक): पहरावर गांव की 16 एकड़ जमीन गौड़ ब्राह्मण संस्थान को दिए जाने के साथ सुगबुगाहट के साथ अब नवीन जयहिंद ने ईबीपीजी आरक्षण, दोहली की जमीन, ब्राह्मण आयोग तथा फरसा रखने के कानूनी अधिकार की लड़ाई लड़ने की तैयारी कर ली है। उनका कहना है कि सरकार ने यह जमीन फरसे के डर से गौड़ ब्राह्मण शिक्षण संस्थान को दी है।

जयहिंद बोले, परशुराम जयंती पर पहरावर पहुंचने वालों ने सरकार को झुकाया

हरियाणा सरकार की ओर से गौड़ ब्राह्मण संस्था को पहरावर वाली जमीन दिए जाने की खबर के साथ ही नवीन जयहिंद एक बार फिर से सक्रिय हो गए हैं। इसी कड़ी में आज वे रोहतक में एक प्रेस वार्ता को संबोधित कर रहे थे। उनका कहना है कि यह जमीन सरकार ने नहीं दी, बल्कि हमने फरसे के दम पर ली है। क्योंकि यह जमीन सरकार की नहीं हमारी थी। इसलिए इस जमीन को लेकर वह भगवान परशुराम तथा उन फरसा धारियों के आभारी हैं जिन्होंने परशुराम जयंती पर पहरावर गांव में पहुंच कर सरकार को झुकने पर मजबूर कर दिया। अब इसके बाद वे ब्राह्मणों के लिए ईबीपीजी आरक्षण, दोहली की जमीन, ब्राह्मण आयोग तथा फरसा रखने का कानूनी अधिकार मांगने के लिए सरकार से दो-दो हाथ करने की बात कह रहे हैं।

संस्था बनाने के लिए सीएम 100 करोड़ रुपए दें तो करेंगे स्वागत

जय हिंद ने कहा कि 10 जुलाई को वे जंतर मंतर पर कश्मीरी पंडितों और सेना के पक्ष में एक बड़ा विरोध प्रदर्शन करेंगे। उन्होंने कहा कि वहां भी यह फरसा धारी इनके पक्ष में अपनी आवाज उठाएंगे। जयहिंद ने कहा कि मुख्यमंत्री का धन्यवाद वे तब कर सकते थे, जब गौड़ ब्राह्मण शिक्षण संस्थान की जमीन की मांग उठने पर सीएम साहब तुरंत यह जमीन ब्राह्मणों को दे देते। अब यदि संस्था बनाने के लिए मुख्यमंत्री 100 करोड़ रुपए देने का ऐलान करते हैं, तो वे उसी जमीन मुख्यमंत्री का सम्मान समारोह कर देंगे।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vivek Rai

Recommended News

Related News

static