जश हत्याकांड- पुलिस की कार्यप्रणाली पर परिवार ने उठाए सवाल, सीबीआई जांच कराने की मांग

punjabkesari.in Monday, Apr 11, 2022 - 04:34 PM (IST)

इंद्री(मेन पाल): जश की हत्या के बाद से परिवार में मातम पसरा हुआ है। पुलिस मामले में आरोपियों तक पहुंचने की कोशिश कर रही है। लेकिन इसी बीच अब हत्या के कई दिन बीत जाने के बाद परिवार वालों ने पुलिस की कार्यप्रणाली पर सवाल उठाने शुरू कर दिए हैं। जिसके चलते ही अब पीड़ित परिवार ने 14 अप्रैल को फुवारा चौक करनाल में छत्तीस बिरादरी की मीटिंग करने की घोषणा की है। इस मीटिंग में कई अहम फैसले लिए जाएंगे।

मृतक के चाचा अमन ने बताया कि पुलिस द्वारा इस केस को दूसरी दिशा में घुमाया जा रहा है पुलिस ने ना तो पोस्टमार्टम की रिपोर्ट हमें दी है और ना ही कार्रवाई को लेकर कोई बात हमें बताई है। उन्होंने बताया कि बुधवार को करनाल के एसपी से हमने इस केस के बारे में मुलाकात की लेकिन उनके द्वारा भी कोई संतोषजनक जवाब नहीं मिला। उन्होंने बताया कि पुलिस बार-बार हमें भटकाने की कोशिश कर रही है पुलिस द्वारा पकड़े गए राजेश व उसके परिवार पर उन्हें पक्का विश्वास है कि इस हत्याकांड में उनका पूरा हाथ है केस को दूसरी तरफ घुमाने की कोशिश की जा रही है और पुलिस आरोपियों को बचा रही रही है।

कमालपुर के सरपंच जगदीश ने बताया जितनी बार भी हम पुलिस से इस केस के बारे में मिले है पुलिस केवल आश्वासन दे रही है।  अभी तक पुलिस ने इस केस के बारे में सही खुलासा भी नहीं किया। उन्होंने बताया कि पुलिस की इस कार्रवाई से परिवार वह गांव के लोगों में बहुत नाराजगी है उन्होंने प्रशासन से मांग की किस केस की सीबीआई द्वारा जांच की मांग की है।

गौरतलब है की  इंद्री हल्के  के गांव कमालपुर रोडान  में 5 अप्रैल को 4 वर्षीय बालक जस का अपहरण करने का मामला सामने आया था।  जिसके बाद पुलिस ने भीख मांगने वाले बाबाओ पर भी शक जाहिर किया था की बाबोओं ने ही बच्चे का अपहरण किया है। पुलिस ने सीसीटीवी की फुटेज भी खंगाली लेकिन पुलिस को कोई भी कामयाबी हासिल नहीं हुई। पुलिस ने पुरे गांव की  नाकाबंदी कर एक एक घर की तलाशी ली गई पूरी रात बीत जाने के बावजूद भी पुलिस के हाथ कुछ नहीं लगा। लेकिन 6 अप्रैल की अल सुबह होते ही करीब 5:00 बजे पशुओं के बाड़े में बनी टीन की छत पर मासूम जस की हत्या कर शव को फेंक दिया गया।

जिसके बाद पुलिस ने कार्रवाई करते हुए शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम हाउस भिजवाया। यह केस पुलिस के लिए चुनौती बना हुआ था। क्योंकि सभी की निगाहें जश हत्याकांड में आरोपियों पर थी पुलिस ने शक की बिनाह पर मृतक जश के ताऊ राजेश व उसकी फैमिली को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू कर दी लेकिन 10 अप्रैल को केस में नया मोड़ आ गया। मृतक जश की चाची अंजलि को पुलिस ने गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश कर 3 दिन का रिमांड हासिल किया। पुलिस की इस कार्रवाई से गांव के ग्रामीणों में व परिवार में गहरा रोष है।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vivek Rai

Related News

Recommended News

static