जज्बा: बुजुर्ग ने किसानों के समर्थन में लगाई 140 KM दौड़, 24 घंटे में पहुंचा सिंघु बॉर्डर

punjabkesari.in Monday, Jan 04, 2021 - 10:59 AM (IST)

पानीपत (सचिन शर्मा): जिस उम्र में बुजुर्गों को चलने तक में परेशानी होने लगती है, जसमेर सिंह संधू उस उम्र में भी 20 साल के युवाओं की तरह दौड़ते हैं। 63 साल की उम्र में भी जसमेर सिंह संधू ऐसे दौड़ लगाते हैं, जैसे लगता है उम्र भी इनसे मात खा चुकी है। वैसे तो मूल रूप से करनाल के गगसीना गांव के रहने वाले जसमेर संधू 2010 से ही दौड़ लगा रहे हैं, लेकिन नए साल के आगाज पर जसमेर संधू ने पानीपत से लेकर सिंघु बॉर्डर तक यानी पूरे 140 किलोमीटर की दौड़ किसान आंदोलन के समर्थन में लगाई है। 

PunjabKesari, haryana

जसमेर सिंह संधू ने 31 दिसंबर को सुबह 5 बजे पानीपत के सेक्टर 6 से अपनी दौड़ शुरू की, और 24 घंटे के अंदर ही संधू ने 140 किलोमीटर दौड़ लगाते हुए सिंघु बॉर्डर पहुंच गए, जहां उन्होंने अपनी ये दौड़ किसानों के नाम करते हुए उनके आंदोलन का समर्थन किया। 63 साल के होते हुए भी 24 घंटे दौड़ते हुए जसमेर सिंह का 140 किलोमीटर सफर तय करना युवाओं के लिए किसी मिसाल से कम नहीं है। सालों से लगातार दौड़ लगा रहे इस बुजुर्ग ने साल 2010 से दौड़ना शुरू किया था। 

दरअसल, जसमेर सिंह को दिल का दौरा पड़ गया था, जिसके बाद से ही वो दौड़ लगाकर अपनी सेहत का ख्याल रखे हुए हैं। जसमेर सिंह की इस दौड़ को मॉनिटर करने के लिए जीपीएस के साथ-साथ आधुनिक गैजेट्स का भी इस्तेमाल किया गया है, और उनकी इस दौड़ का वीडियो भी सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। 

PunjabKesari, haryana

जसमेर सिंह ने साबित कर दिखाया है कि किसी भी लक्ष्य को पाने के लिए उम्र आड़े नहीं आ सकती। संधू ने जहां फिटनेस प्राप्त करने के साथ-साथ बीमारी को भी हराया है, वहीं उन्होंने अपनी फिटनेस का राज खोलते हुए ये भी बताया है कि वो 1 साल से अन्न ग्रहण नहीं करते हैं, सिर्फ फल फ्रूट और दूध का सेवन करते हैं, और डेली 20 से 25 किलोमीटर मैराथन दौड़ लगाते हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vinod kumar

Recommended News

Related News

static