जींद गैंगरेप पीड़िता का मामला: विज ने लिया संज्ञान, एसपी को फोन कर कहा- ''तुरंत गिरफ्तार करो''

10/25/2020 9:57:17 PM

जींद (अनिल कुमार): जींद जिले में बीते कई दिनों से एक गैंगरेप पीड़िता जिला पुलिस के सामने न्याय की गुहार लगा रही थी, लेकिन उसकी कहीं सुनवाई नहीं हो पा रही थी। जिसके बाद पीड़िता स्वयं रविवार को अंबाला में गृहमंत्री अनिल विज के निवास पर फरियाद लेकर पहुंची। जहां गृहमंत्री ने तत्काल प्रभाव से जींद के एसपी को फोन कर आरोपियों की फौरन गिरफ्तारी के आदेश दिए हैं। मंत्री विज ने एसपी से कहा पीड़िता को दो स्टेट का मामला कहकर ना उलझाया जाए। जल्द आरोपियों को गिरफ्तार किया जाए।

बता दें कि जींद की रहने वाली एक महिला के साथ दिल्ली में गैंगरेप हुआ था, जिसकी शिकायत पीड़िता ने जींद में दर्ज करवाई थी। पुलिस द्वारा यहां मामला दर्ज तो कर लिया था, लेकिन उचित कार्रवाई नहीं की जा रही थी। जिसके चलते पीड़िता ने एसपी ऑफिस के बाहर धरना देना पड़ा। इस दौरान पीड़िता ने जींद डीएसपी कप्तान सिंह, रीडर व एएसआई नीलम पर मारपीट करने व बंधक बनाने के आरोप भी लगाए थे। इसके अलावा एसपी ऑफिस के बाहर किसी अज्ञात वाहन ने महिला को टक्कर भी मार दी थी। पिछले दो दिनों से महिला जींद के नागरिक अस्पताल में भर्ती थी, जिसे कल रात ही अस्पताल से छुट्टी मिली।

अस्पताल से छुट्टी मिलने के बाद आज पीड़िता गृहमंत्री विज से उनके निवास स्थान पर मिली। जिसके बाद विज ने तुरन्त एसपी जींद को फोन मिलाया और उनसे मामले में स्टेट्स मांगा। एसपी ने रिप्लाई दिया कि महिला अस्पताल से छुट्टी लेकर घर चली गई है। विज ने उन्हें कहा कि पीड़िता मेरे सामने खड़ी है। उन्होंने एसपी को फटकार लगाते हुए कहा कि तुम ये दो स्टेट का मामला है, ये हवाला देकर मिसगाईड मत करो। एफआईआर तो जींद में हुई है ना? तो करो गिरफ्तार।

इसके बाद मंत्री विज ने ने पीड़िता को आश्वासन देते हुए कहा कि तुम निश्चिंत होकर घर जाओ और आराम करो। अब ये मामला अनिल विज के संज्ञान में है। जल्द गिरफ्तारी होगी मैंने आदेश दे दिया है। वहीं विज ने पीड़िता को अपना पर्सनल नम्बर भी दिया और कहा कि अगर कोई भी समस्या हो तो मुझे फोन करना। 


Shivam

Related News