नकली खाद बेचने वालों की गिरफ्तारी न करने पर सयुंक्त किसान मोर्चा ने थाने का घेराव

punjabkesari.in Tuesday, Jan 18, 2022 - 08:47 PM (IST)

ऐलनाबाद (सुरेन्द्र सरदाना ): करीब 2 माह पूर्व क्षेत्र के गांव प्रताप नगर में एक बंद पड़े खंडहर में किसानों ने नकली डीएपी खाद बनाने की एक फैक्ट्री पकड़वाई थी। उस समय इस मामले में चार लोगों पर नामजद एफ आई आर दर्ज की गई थी। लेकिन 2 माह बीत जाने के बाद भी पुलिस ने अभी तक इन चारों नामजद आरोपियों को गिरफ्तार नहीं किया है, जिससे गुस्साए संयुक्त किसान मोर्चा के सैकड़ों किसानों ने आज ऐलनाबाद थाना परिसर का घेराव किया। धरना प्रदर्शन कर रहे किसानों ने प्रदेश सरकार और हरियाणा पुलिस के खिलाफ जोरदार नारेबाजी की। उन्होंने नकली डीएपी खाद प्रकरण में शामिल दोषियों को तुरंत गिरफ्तार करने की मांग भी की। 

इधर डीएसपी जगत सिंह के नेतृत्व में थाना प्रभारी जितेंद्र सिंह व अन्य दर्जनों पुलिसकर्मी पुलिस थाने के एक मुख्य गेट के बाहर बैरिकेटस लगाकर सुरक्षा दीवार बनकर खड़े दिखाई दिए। सैंकड़ो प्रदर्शनकारी किसान थाना परिसर के मुख्य गेट के बाहर सड़क पर दरी बिछाकर बैठ गए। जब तक पुलिस इस मामले में शामिल सभी दोषियों को गिरफ्तार नहीं करती तब तक उनका धरना प्रदर्शन लगातार जारी रहेगा और आने वाले दिनों में यह प्रदर्शन और अधिक तेज होता जाएगा।

सिरसा सीआईए प्रभारी इंस्पेक्टर प्रदीप कुमार मौके पर पहुंचे और उन्होंने इस मामले अब तक की प्रगति के बारे में किसानों को बताया। उन्होंने इस मामले को सुलझाने के लिए किसानों से 20 दिन का और समय भी मांगा और आश्वासन दिया कि इस समय अवधि के दौरान नकली डीएपी खाद प्रकरण में शामिल सभी दोषियों को गिरफ्तार करके जेल भेज दिया जाएगा।

इंस्पेक्टर प्रदीप कुमार के आश्वासन के बाद किसानों और पुलिस अधिकारियों के बीच पुलिस थाना के अंदर एक संयुक्त बैठक हुई जिसमें पुलिस को के समझाने के लिए 20 दिन की बजाय 10 दिन की समय अवधि देने पर सहमति बनी। बाद में किसान नेताओं ने धरना स्थल पर जाकर इस निर्णय के बारे में जानकारी दी जिसे किसान संगठनों ने सर्वसम्मति से मान लिया और अपना धरना प्रदर्शन स्थगित कर दिया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Isha

Related News

Recommended News

static