हरियाणा के पत्रकारों ने NDTV के वरिष्ठ पत्रकार कमाल खान को दी श्रद्धांजलि, 2 दिन पहले हुआ था निधन

punjabkesari.in Monday, Jan 17, 2022 - 10:06 AM (IST)

जीन्द : NDTV के वरिष्ठ पत्रकार कमाल खान जिनका दो दिन पहले ह्रदय गति रुक जाने की वजह से निधन हो गया था। हरियाणा के पत्रकारों ने उन्हें ऑनलाइन श्रद्धांजलि सभा आयोजित कर अपने श्रद्धा सुमन अर्पित किए। इस मौके पर कमाल खान के साथी रहे पत्रकार सौरभ शर्मा ने उनकी जिंदगी पर प्रकाश डालते हुए कहा कि जिस दौर में पत्रकारिता को ग्लैमर से जोड़ कर देखा जाता है उस दौर में कमाल खान पत्रकारिता के आयामों व मूल्यों पर अपनी पत्रकारिता करते रहे। उन्होंने ईमानदारी व बगैर दबाव की पत्रकारिता को जिंदा रखा। वे खबरों के पीछे न भागकर मुद्दा आधारित पत्रकारिता करते नजर आए। उन्होंने तस्वीर को अपने शब्दों से कैमरे के सामने उकेरा।

इस मौके पर हरियाणा के वरिष्ठ पत्रकार सत सिंह ने कहा कि वर्तमान दौर में युवाओं को कमाल खान व विनोद दुआ जैसे पत्रकारों से सीख लेते हुए व्यूज व रातों रात वीडियो वायरल के पीछे भागने की बजाय सयंमित, आमजन हितैषी पत्रकारिता को बल देना चाहिए। जींद से प्रिंट और TV के पत्रकार विजेंद्र कुमार ने पत्रकारों के स्वास्थ्य पर चिंता जाहिर करते हुए कहा कि आज पत्रकारिता काफी स्ट्रेस/ तनाव का पेशा बनता जा रहा है उस दौर में अपने स्वास्थ्य की ओर ध्यान देने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि अकेले जींद में ही आज के दिन चार पत्रकारों को दिल की बीमारी ने घेर रखा है जबकि एक साथी हम सबको अलविदा कह चुके हैं। उन्होंने इस बात पर भी जोर दिया कि हमें पत्रकार साथियों के लिए समय समय पर कार्यशालाएं भी आयोजित करनी चाहिए। सभी साथियों को जिला स्तर पर पत्रकारों साथियों को कदम उठाना चाहिए। 

वरिष्ठ पत्रकार राम चन्द्र लठवाल ने बताया कि वो कई सालों से कमाल खान को सुनते रहे हैं और उनकी भाषा पर पकड़ और उनके स्टोरी करने की प्रस्तुति से अभिभूत हैं और कमाल खान को स्कूल और यूनिवर्सिटीज में भी पढ़ाया जाना चाहिए। सुनील रविश ने कहा कि आज के दौर में और अधिक संयमित होकर रिपोर्टिंग करने की जरूरत है और भागदौड़ भरी जिंदगी में खुद के लिए ध्यान देने की जरूरत है। 
इस मौके पर राजेश कुंडू वजिन्दर सिंह, रामचन्द्र लठवाल, जगबीर घनघस, राहुल चौहान, दीपेंद्र देशवाल, सुनील रवीश, कमल सैनी, इंद्रवेश दुहन, अनिल कुमार, सन्नी मग्गू, परमजीत पवांर आदि मौजूद रहे।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।) 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Manisha rana

Related News

Recommended News

static