कैथल : सप्लाई हो रहे पानी में मिले सांप, 70 फीसदी आबादी पी रही है दूषित पानी

punjabkesari.in Friday, Jun 28, 2019 - 12:38 PM (IST)

कैथल (सुखविंद्र सैनी): कैथल शहर की 70 प्रतिशत आबादी जो पानी पी रहे है, अगर वह पानी पीने से पहले व्यक्ति एक बार देख लें तो कभी इस पानी को नहीं पियेगा। कैथल-प्यौदा रोड पर जनस्वास्थ्य विभाग द्वारा 3 वाटर स्टोरेज टैंक बनाए गए हैं। इन तीनों टैंकों की पिछले एक साल से सफाई नहीं हुई है। वाटर टैंक में लंबी-लंबी झाडिय़ां एवं काई जमा हुई है। गौरतलब है कि जनस्वास्थ्य विभाग की तरफ से वाटर टैंक के रखरखाव के लिए 5 साल के लिए 97 लाख रुपए में ठेका दिया हुआ है, लेकिन ठेकेदार द्वारा यहां पर भारी लापरवाही बरती जा रही है।

PunjabKesari,  snake, water, supply, drinking

बताया जा रहा है कि ठेकेदार यहां पर कभी कभार ही आता है और उसने भी एक व्यक्ति को यहां पर सुपरवाइजर के तौर पर रखा हुआ है। वाटर टैंक में गंदगी की सूचना मिलते ही हरियाणा सरकार में एक और सुधार सैल के डायरेक्टर रॉकी मित्तल ने वाटर टैंकों का औचक निरीक्षण किया और वहां के हालत देखकर दंग रह गए। रॉकी को निरीक्षण के दौरान पानी में सांप तैरते हुए दिखाए दिए। मौके पर 13 में से मात्र 3 कर्मचारी मौजूद थे।

PunjabKesari,  snake, water, supply, drinking

जानकारी के अनुसार शहर में सप्लाई होने वाले नहरी पानी में ही सबमर्सीबल बोर का पानी डाला जा रहा था, जो कि चिकित्सकों के अनुसार स्वास्थ्य के खिलाफ खतरानाक है। इसके बाद रॉकी मित्तल ने मौके पर स्वास्थ्य विभाग की टीम को बुलाकर पानी के 3 सैंपल भरवाए गए। वहीं मौके पर पहुंचे जनस्वास्थ्य विभाग के जे.ई. को भी फटकार लगाई साथ ही  ठेकेदार पर अब तक कोई कार्रवाई नहीं किए जाने पर फटकार लगाई। बता दें कि इससे पहले भी कैथल शहर में लिए गए सैंपलों में से आधे से ज्यादा सैंपल फेल पाए गए थे, जिनमें एस.पी. एवं डी.सी. आवास पर सप्लाई होने वाले पानी के सैंपल भी फेल थे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Naveen Dalal

Related News

static