विधायक कल्याण के सुझाव से होगा 'कल्याण', जानिए पेंशन योजनाओं को लेकर क्या दी है सलाह

punjabkesari.in Tuesday, Feb 18, 2020 - 09:16 PM (IST)

चंडीगढ़ (चंद्रशेखर धरणी ): घरौंडा के विधायक हरविंदर कल्याण ने कहा कि प्री बजट के दूसरे दिन की चर्चा में उन्होंने सुझाव दिया है कि वृद्ध अवस्था व अन्य पेंशन योजनाओं को महंगाई भत्ते के साथ जोड़ा जाए। उन्होंने कहा कि पिछले पांच सालों में यह पेंशन प्रति वर्ष 200 रुपये बढ़ाए गए। अब भी सरकार बनते ही 250 रूपये पेंशन बढ़ाई गई है।

कल्याण ने कहा कि बतौर वित्त मंत्री मुख्यमंत्री मनोहरलाल ने जनप्रतिनिधियों से सीधा संवाद प्री बजट के माध्यम से करके एक ऐतिहासिक पहल की है। जनप्रतिनिधियों की सहभागिता से आम आदमी को लाभ मिलेगा। उन्होंने खेलों के लिए सुझाव दिया है कि कोई भी पंचायत जब जमीन देती है तो एक गांव का न मान क्लस्टर का माना जाए। जिसमें 7-8 गावं सुविधा का लाभ उठाएंगे। यह सभी गांव मिल कर समिति बना गांव का रख रखाव रखें, इसमें नरेगा भी शामिल करें।

हरविंदर कल्याण ने कहा कि स्वास्थ्य के लिए उन्होंने सुझाव दिया है कि जिन सीएचसी या पीएचसी से गांव दूर पड़ते हैं। वहां मोबाइल वैन्स एक डाक्टर व् ट्रेंड स्टाफ के साथ दी जाएं। बजट में प्रावधान होना चाहिए। सामजिक स्तर में कमजोर वर्ग के लिए पोलियो मुक्त अभियान की तरह हर महीने कोई न कोई स्कीम किसी न किसी लाभप्रद रहने की कोशिश करें। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Shivam

Recommended News

Related News

static