हत्या के बाद मां के शव को निर्वस्त्र करने वाला बेटा, पिता को भी उतार चुका मौत के घाट

punjabkesari.in Monday, Jun 06, 2022 - 09:09 PM (IST)

रेवाड़ी(महेंद्र): जिले के खुरमपुर गांव में एक जून की रात हुए महिला के ब्लाइंड मर्डर से पर्दाफाश करते हुए बावल थाना पुलिस ने महिला के बेटे को गिरफ्तार किया है। आरोपी बेटे ने मां से अनबन होने के बाद उनकी हत्या कर दी थी और पुलिस को झूठी सूचना दी थी। यही नहीं मां के कत्ल को लूट के दौरान हुई हत्या दिखाने के लिए आरोपी ने मां के शव को निर्वस्त्र तक कर दिया था। इससे पहले आरोपी ने अपने पिता की हत्या करना भी स्वीकार किया है। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है और उसे मंगलवार को अदालत में पेश कर रिमांड पर लिया जाएगा।

गिरफ्तार किए गए आरोपी की पहचान गांव खुरमपुर निवासी जोगेंद्र  के रूप में हुई है। जोगेंद्र और उसकी मां सुशीला के बीच कुछ दिनों से अनबन रहने लगी थी और अकसर झगड़े भी होते थे। वारदात के दिन भी दोनों के बीच झगड़ा हुआ था। रात को ड्यूटी से आने के बाद जोगेंद्र ने हथौड़े से सिर में चोट मार कर अपनी मां की हत्या कर दी और परिवार व पुलिस को झूठी कहानी बता दी। इसके बाद आरोपी बेटे ने मां के शव से सभी कपड़े उतारकर उसे निर्वस्त्र कर दिया था। 

मां की हत्या को लेकर पुलिस को बताई थी झूठी कहानी

बावल डीएसपी राजेश लोहान ने बताया कि पुलिस को दी शिकायत में गांव खुरमपुर निवासी जोगेंद्र ने कहा था कि वह एक कंपनी में काम करता है। वह खेतों में मकान बना कर रहता है। एक जून को वह ड्यूटी पर गया हुआ था और उनकी 40 वर्षीय मां सुशीला घर पर अकेली थी। रात करीब 11 बजे वह घर पहुंचा तो मेन गेट बाहर से बंद था। गेट खोल कर घर के अंदर से तीन युवक बाहर की तरफ भागते हुए निकल गए। वह तीनों को पहचान नहीं पाया। वह घर के अंदर पहुंचा तो सीढ़ियों के पास उसकी मां सुशीला मृत अवस्था में पड़ी हुई थी और चारों ओर खून बिखरा पड़ा था। सूचना के बाद ग्रामीण व बावल थाना पुलिस मौके पर पहुंची थी और महिला के सिर व चेहरे पर तेजधार हथियार से चोट के निशान भी मिले है।

मां-बेटे ने मिलकर पिता को उतारा था मौत के घाट

महिला सुशीला के पति रामनिवास की अप्रैल महीने में संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई थी। नौ अप्रैल की रात रामनिवास घर के बाहर पशुओं के पास सो रहे थे। अगले दिन सुबह रामनिवास का शव एक पेड़ पर फंदे से लटका हुआ मिला था। उस समय परिवार आत्महत्या समझ कर बिना पुलिस कार्रवाई के शव का अंतिम संस्कार कर दिया था। रामनिवास के शव पर लोगों ने चोट के निशान भी देखे थे, जबकि परिवार ने उसे आत्महत्या करना बताया था। पुलिस के हाथ रामनिवास के फंदा लगाकर आत्महत्या करने के फोटो भी लगे थे। फोटो की जांच के बाद पुलिस का संदेह और बढ़ गया था। अब तकरीबन दो महीने बाद रामनिवास की पत्नी की हत्या होने के बाद बावल डीएसपी राजेश लोहान व बावल थाना एसएचओ विद्यासागर की टीम गठित की गई थी। पुलिस ने अपने स्तर पर जांच की तो पता लगा कि सुशीला के पति रामनिवास की मौत भी संदिग्ध थी और उसके बारे में पुलिस को कोई सूचना नहीं दी गई थी। शक की बिनाह पर पुलिस ने जोगेंद्र से पूछताछ की तो उसने पिता की हत्या की बात भी कबूल ली थी।

गला दबाकर रामनिवास को शीशम के पेड़ पर लटकाया था

पूछताछ में आरोपी ने बताया कि उसका पिता रामनिवास शराब पीकर उसे व उसकी मां को तंग करता था। नौ अप्रैल की रात को जोगेंद्र ने अपनी मां सुशीला के साथ मिल कर रामनिवास की गला दबाकर हत्या कर दी थी और शव के गले में फंदा डाल कर शीशम के पेड़ पर लटका दिया था। अगले दिन पुलिस को सूचित किए बिना रामनिवास के शव का अंतिम संस्कार भी कर दिया था।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भीबस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vivek Rai

Recommended News

Related News

static