कंवर पाल गुर्जर ने फिर साधा कांग्रेस पर निशाना, बोले- किसानों को भड़काने का काम कर रही पार्टी

9/22/2020 5:06:47 PM

यमुनानगर(सुमित):  कृषि बिल को लेकर एक बार फिर से कैबिनेट मंत्री कंवर पाल गुर्जर ने एक बार फिर कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि कांग्रेस किसानों को भड़काने का काम कर रही है। आज कांग्रेस के पास कोई मुद्दा नहीं है वहीं उन्होंने कहा कि एमएसपी समाप्त नहीं हो सकती । किसान बिल किसान हितेषी है और एक बहुत बड़ा परिवर्तन आना है ,इसमें किसान की खुशहाली का रास्ता खुला है। उन्होंने कहा कि किसान भी इस बात से संतुष्ट हैं जो लोग असंतुष्ट  है उसके लिए हम बार-बार अपनी बात सामने रख रहे हैं, और मैं दावे के साथ कहता हूं कि 15 दिन में इस आंदोलन की हवा निकल जाएगी, किसानों को सारी बात समझ आ जायेगी। कांग्रेस मुँह दिखाने लायक नहीं रहेगी। वहीं उन्होंने विपक्षी दलों को कहा कि वो उनकी पार्टी और सरकार किसी भी मंच पर इस मुद्दे पर चर्चा करने के लिए तैयार हैं।

कैबिनेट मंत्री कवँरपाल गुर्जर ने कहा कि निश्चित तौर पर ये किसानों के हित का बिल है।इससे बहुत बड़ा परिवर्तन आना है किसान की खुशहाली का रास्ता खुला है । जो कांग्रेस उसका विरोध कर रही है केवल और केवल अपने स्वार्थों के लिए कांग्रेस किसानों को भड़काने का काम कर रही है आज कांग्रेस के पास कोई मुद्दा नहीं है। कांग्रेस कह रही है एमएसपी समाप्त हो जाएगी जबकि ऐसा कुछ नही है इस विषय पर प्रधानमंत्री जी मुख्यमंत्री जी,कृषि मंत्री भी स्पष्ठ कर चुके है कि एमएसपी समाप्त नही होगी।और अगले 50 सालों तक कोई भी सरकार एमएसपी समाप्त नही कर सकती।जब किसान के खाते में डायरेक्ट पैसा आएगा तो किसान की स्तिथि मजबूत होगी।

वहीं  एक दिन पहले हुए किसानों के आंदोलन को लेकर कैबिनेट मंत्री बोले कि आप पूरे यमुनानगर जिले में देखे कितने  किसान यहां इकट्ठे हुए ।100 के करीब ,इसका मतलब किसान संतुष्ट है। जो लोग असंतुष्ट है उनके सामने हम अपनी बात रख रहे है उन्हें समझा रहे है  कुछ को उन्होंने डरा रखा है किसान को सच्चाई का पता है लेकिन  वह इसलिए समर्थन में है क्योंकि उनकी पार्टी है  उन्होंने अपनी पार्टी के साथ रहना है हालांकि उन्हें पता है यह बिल किसान के हित में है और कुछ लोग ऐसे भी हैं जिन्हें पता नहीं इसलिए हम अपनी बात कह रहे हैं मैं दावे के साथ आपको कह सकता हूं कि 15 दिन में सच्चाई सबके सामने आ जाएगी और इस आंदोलन की हवा निकल जाएगी किसानों को पूरी बात समझ आ जायेगी,कांग्रेस कही मुंह दिखाने लायक नही रहेगी।

कांग्रेस डराने और बहकाने का काम कर रही है जो मैंने भूत वाली बात सुनाई उसी तरह से केवल डराने का काम कर रहे है।एमएसपी समाप्त नही हो सकती।न ही अगले 50 साल तक कोई सरकार समाप्त कर सकती है।एमएसपी देश की जरूरत है सरकारों की जरूरत है किसी किसान  पर कोई कृपा नही है। साथ ही उन्होंने विपक्ष पर निशाना साधते हुए कहा कि इस विषय पर मैं मेरी पार्टी और मेरी सरकार चर्चा करने के लिए पूरे तरीके से तैयार है।


Isha

Related News