जिला परिषद के नवनियुक्त चेयरमैन बने करण चौटाला , बोले- गांव का विकास करवाना पहली प्राथमिकता

punjabkesari.in Monday, Jan 30, 2023 - 11:30 PM (IST)

सिरसा(सतनाम): जिला परिषद के नवनियुक्त चेयरमैन करण चौटाला ने आज सिरसा के लघु सचिवालय में शपथ ग्रहण की। जिला परिषद के सीईओ सुशील कुमार ने करण चौटाला को पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलवाई  गई। इस दौरान जिला परिषद की वाईस चेयरमैन को भी शपथ ग्रहण करवाई गई।

वहीं मीडिया से बातचीत करते हुए करण चौटाला ने कहा कि उनकी प्राथमिकता इलाके का विकास करवाना होगा। उन्होंने कहा कि 16 फरवरी को हाउस की पहली बैठक बुलाई गई है इस बैठक में तमाम मुद्दों पर चर्चा की जाएगी और पिछले 2 सालों में जिला परिषद द्वारा करवाए गए विकास कार्यों का लेखा-जोखा भी मांगा जाएगा।

करण चौटाला ने कहा कि गांवों में इ -लाइब्रेरी और जिम बनाने के लिए फंड्स आए हुए हैं और हमारी प्राथमिकता यही है कि जल्द से जल्द गाँवो में ई लाइब्रेरी और जिम बनवाए जाएं। करण चौटाला ने कहा कि 16 फरवरी को हाउस की बैठक रखी गई है और इस बैठक में हम मांग करेंगे कि पिछले 2 साल में जिला परिषद द्वारा जितने भी विकास कार्य हुए हैं उनका  लेखा-जोखा प्रस्तुत किया जाए ताकि यह जाना जाए कि फंड्स का सही इस्तेमाल हुआ है या नहीं।

सरपंचों द्वारा ईटेंडरिंग का विरोध किए जाने के सवाल पर करण चौटाला ने कहा कि सरपंचों का विरोध जायज है। सरकार को उनकी मांग माननी  चाहिए। उन्होंने कहा कि हम सरपंचों के साथ हैं और सरपंचों की हर समस्या का समाधान के लिए उनके साथ चलते रहेंगे। करण चौटाला ने कहा कि जैसे प्रदेश का मुख्य मुख्यमंत्री होता है। वैसे गांव का मुख्य सरपंच होता है। उसको उसके अधिकार देने चाहिए। इनेलो द्वारा फरवरी में शुरू की जा रही यात्रा के सवाल पर करण चौटाला ने कहा कि 11 फरवरी तक रोडमैप तैयार हो जाएगा। 7 से 9 फरवरी तक वॉलिंटियर्स की ट्रेनिंग सिरसा में रखी गई है। उन्होंने जजपा  के राष्ट्रीय अध्यक्ष अजय सिंह चौटाला पर भी तंज कसते हुए कहा कि इनेलो का एक विधायक ही 45 विधायकों पर भारी है।

   (हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)  

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Ajay Kumar Sharma

Recommended News

Related News

static