देश की एकता और अखंडता से खिलवाड़ करना चाहते हैं फारुख अब्दुल्ला और महबूबा मुफ्ती: कटारिया

punjabkesari.in Friday, Oct 16, 2020 - 11:16 PM (IST)

यमुनानगर (सुरेंद्र मेहता): केंद्रीय जल शक्ति राज्यमंत्री रतनलाल कटारिया का कहना है कि फारुख अब्दुल्ला और महबूबा मुफ्ती हताश लोगों का टोला है और यह देश की एकता व अखंडता के साथ खिलवाड़ करना चाहते हैं। यह 6 दल मिलकर 370 के दर्जे को फिर से बहाल करवाना चाहते हैं, लेकिन इनके किसी भी मंसूबे को कामयाब नहीं होने दिया जाएगा।

यमुनानगर में मीडिया से बातचीत करते हुए केंद्रीय जल शक्ति मंत्री रतनलाल कटारिया ने कहा कि फारुख अब्दुल्ला पाकिस्तान और चीन की बोली बोलते हैं। भारत से जो शत्रुता रखते हैं, उनकी मदद से धारा 370 को रद्द करवाना चाहते हैं। हिंदुस्तान की जनता ऐसे किसी भी प्रयास को सफल नहीं होने देगी। कटारिया ने कहा कि जम्मू कश्मीर में भारी विकास हुआ है। उन्होंने कहा कि डॉक्टर अंबेडकर भी संविधान में धारा 370 नहीं लगाना चाहते थे, लेकिन पंडित नेहरू ने यह कहकर यह धारा लगाई कि यह स्वयं समाप्त हो जाएगी। उन्होंने कहा कि 70 सालों में इन लोगों ने इसे नहीं हटाया लेकिन मोदी सरकार ने यह साहसिक कदम उठाया है।

वहीं बरोदा उपचुनाव को लेकर कटारिया ने कहा कि बरोदा में कुछ ही समय में 650 करोड़ के विकास कार्य करवाए गए हैं। अब बीजेपी ने वहां योगेश्वर दत्त को मैदान में उतारा है वहां भाजपा प्रत्याशी रिकॉर्ड मतों के अंतर से विजयी होगा। कटारिया ने कहा कि पराली को लेकर सरकार की गाइडलाइन एवं एडवाइजरी जारी की जा रही है। उन्होंने कहा कि पराली के फायदे भी बताए जा रहे हैं। फिर भी कुछ घटनाएं सामने आ रही हैं। उन्होंने कहा कि पराली से मात्र 4 प्रतिशत प्रदूषण होता है जबकि 96प्रतिशत प्रदूषण डस्ट, कंस्ट्रक्शन, जलवायु परिवर्तन से होता है। इसके अलावा ई मेडिकल कचरे के प्रबंधन की भी जरूरत है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Shivam

Recommended News

Related News

static