अपने घरों को सुरक्षा नहीं दे पा रही खाकी, दो सिपाहियों के क्वार्टरों से नकदी और आभूषण चोरी

punjabkesari.in Thursday, Jan 21, 2021 - 01:31 PM (IST)

सोनीपत(पवन राठी): सोनीपत जिले के सबसे सुरक्षित क्षेत्रों में से एक पुलिस लाइन में भी खाकी वाले सुरक्षा नहीं दे पा रहे हैं। पुलिस लाइन में दो सिपाहियों के क्वार्टर के ताले तोडक़र चोरी किए जाने की वारदात सामने आई है। पुलिस ने चोरी का मुकदमा दर्ज कर लिया है। तीन दिन में पुलिस लाइन में चोरी की तीसरी वारदात सामने आई है।
PunjabKesari
पुलिस लाइन के क्वार्टर नंबर सी-110 में रहने वाले सिपाही दीपक की  शिखा ने पुलिस को बताया कि उनके पति दीपक लोवर कोर्स स्कूल के लिए मधुबन गए हुए हैं। वह नवंबर माह में अपने क्वार्टर पर ताला लगाकर अपने घर चली गई थी। वह मंगलवार को क्वार्टर पर पहुंची तो ताला टूटा मिला। उसने अंदर जाकर देखा तो पता लगा कि चोर उनके घर से दो सोनू की अंगूठी, दो जोड़ी पाजेब, बच्चों के कंडूले व 50000 रुपये चोरी कर ले गए हैं  साथ ही शिखा ने बताया कि उसे सूचना मिली है कि महिला सिपाही मंजू के क्वार्टर सी-54 में भी ताला तोडक़र चोरी की गई है। वह भी कोर्स के लिए मधुबन गई है। उसका क्वार्टर भी बंद था। बताया गया है कि मंजू के क्वार्टर से नकदी व चेन चोरी हुई है। हालांकि अभी मंजू की तरफ चोरी गए सामान की सूची नहीं गई है। कोर्ट काम्पलेक्स चौकी पुलिस ने चोरी का मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।

पुलिस लाइन में तीन दिन के अंदर चोरी की यह तीसरी वारदात हुई है। बेखौफ चोर लगातार वारदात कर रहे हैं। इससे पहले चोरों ने एएसआई कुलदीप के घर से 50 हजार रुपये व सोने-चांदी के लाखों के आभूषण चोरी कर लिए थे। वह क्वार्टर पर ताला लगाकर अपने भतीजे की शादी में जींद गए थे। 16 जनवरी को चोरी का पता लग सका था।
PunjabKesari
पुलिस लाइन में बढ़ती वारदात से सुरक्षा पर उठे सवाल
पुलिस लाइन में जिले की सुरक्षा की रीड पुलिस कर्मियों के ही आवास है। यहां पर पुलिस कर्मियों से लेकर अधिकारियों तक के आवास बने है। यहां सुरक्षा को लेकर कड़े कदम उठाए गए हैं। पुलिस लाइन के गेट पर बिना एंट्री कराए किसी को अंदर नहीं जाने दिया जाता। उसके बावजूद तीन चोरी की वारदातों ने सुरक्षा पर ही सवाल खड़े कर दिए हैं। हालांकि अंदेशा जताया जा रहा है कि तीनों वारदात एक ही रात को हुई हो। तीनों ही क्वार्टर बंद थे। उसके बावजूद सुरक्षा पर सवाल उठ रहा है।पुलिस लाइन की पीछे की दीवार टूटी है। जिससे वहां से चोरों के अंदर आने में आसानी हो सकती है। मुख्य गेट पर पुलिस कर्मी तैनात रहते हैं, लेकिन पिछली तरफ टूटी दीवार के पास रातभर पुलिस कर्मी तैनात नहीं रहते है। ऐसे में वहां से भी चोरी का अंदेशा जताया है। हालांकि पुलिस जांच की बात कह रही है।

सिपाही की पत्नी की शिकायत पर मुकदमा दर्ज कर लिया है। पुलिस लाइन में सभी आने-जाने वालों की जानकारी जुटाने के लिए सीसीटीवी फुटेज की जांच कर रहे हैं। पुलिस गहनता से जांच कर रही है। जल्द चोरी की वारदातों का खुलासा किया जाएगा।  परिवार शादी में गया था तो चोरी की वारदात को अंजाम दिया। 

 

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News

static