हरियाणा के मुख्यमंत्री को खालिस्तान समर्थक ने दी धमकी, पुलिस ने किया मुकदमा दर्ज

punjabkesari.in Tuesday, Aug 03, 2021 - 10:47 PM (IST)

चंडीगढ़ (धरणी): हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर को खालिस्तान समर्थक ने 15 अगस्त को तिरंगा न फहराने की धमकी दी है। ये एक रिकॉर्डेड मैसेज था, जिसमें खालिस्तान का वास्ता देकर धमकी दी जा रही थी। हरियाणा पुलिस ने धमकी भरे इस कॉल को गंभीरता से लिया है। धमकी भरी कॉल के बाद पुलिस नें मुकदमा दर्ज कर लिया है। पुलिस ने कहा कि खालिस्तानी समर्थकों से सख्ती से निपटा जाएगा। 

राज्य की खुफिया पुलिस ने इस संबंध में केंद्रीय खुफिया एजेंसियों को भी सूचना दे दी है और पूरा तंत्र अलर्ट हो गया है। आज सारा दिन मोबाइल फोन ऊपर रिकॉर्डिंग मैसेज चलता रहा और मुख्यमंत्री को 15 अगस्त को ध्वज ना फहराने की धमकी उस पर दी जाती रही, हालांकि यह शख्स जो चेतावनी देता है उसका भारत में अब कोई ज्यादा आधार नहीं है। यह विदेशों में रहकर इस तरह की शरारत करता है। अपने आपको खालिस्तान समर्थक बताने वाला यह शख्श किसान आंदोलन के दौरान गृह मंत्री अनिल विज को भी पैटर्न पर धमकियां देता रहा है। तब भी इसके खिलाफ केस दर्ज किया गया था। यह शख्स अलग-अलग अवसरों पर ऐसी संदेश भेजता है।

प्रदेश के सीआईडी चीफ आलोक मित्तल के अनुसार विभाग इस धमकी को गंभीरता से नहीं ले सकता। क्योंकि यह आदतन ऐसा करता आ रहा है। लेकिन बावजूद इसके सारी प्रिकॉशंस ले ली गई हैं। मुकदमा भी दर्ज कर लिया गया है। ताकि इस शख्स को समय आने पर पकड़ा जा सके। उन्होंने कहा कि यह शख्स मीडिया में पब्लिसिटी के लिए ऐसा करता है। उनका कहना है कि यह एक खालिस्तानी समर्थकों का ग्रुप है जो विदेश में रहकर काम करता है।  

एनआईए ने भी इन पर केस दर्ज कर रखा है। भारत सरकार ने इन्हें पहले ही गैर कानूनी घोषित किया हुआ है। उन्होंने कहा की इसके नंबर को ट्रेस करना आसान नहीं है। क्योंकि यह अलग-अलग नंबरों से रिकॉर्डिंग मैसेज भेजता है। इसके अलावा मैसेज रिकॉर्ड करके कंपनियों के माध्यम से भेजने की सुविधा भी रहती है।

हिमाचल के सीएम को भी दी थी धमकी
बता दें कि इससे पहले हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर को खालिस्तान समर्थकों ने धमकी दी थी। एक ऑडियो मैसेज भेजा गया था कि 15 अगस्त को तिरंगा नहीं फहराने देंगे। प्रदेश के कुछ पत्रकारों के मोबाइल पर ये ऑडियो भेजा गया है। रिकॉर्ड की गई कॉल में कहा गया है कि हिमाचल पंजाब का हिस्सा था। पंजाब में जनमत संग्रह करवाया जाएगा और हिमाचल को फिर से पंजाब में शामिल किया जाएगा। खालिस्तान समर्थकों ने अपील की है कि किसान ट्रैक्टर लेकर सड़कों पर उतरें और सीएम जयराम को 15 अगस्त को तिरंगा न फहराने दें। जिसके बाद पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। वहीं धमकी भरे कॉल के बाद नेताओं की सुरक्षा भी कड़ी की गई है। सीएम जयराम को जेड प्लस सिक्योरिटी दी गई है।
 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

vinod kumar

Recommended News

Related News

static