दर्जनों खापें सरसों पर एमएसपी की डिमांड को लेकर मैदान में उतरीं, सीएम के नाम सौंपा ज्ञापन

punjabkesari.in Sunday, Mar 17, 2024 - 04:13 PM (IST)

चरखी दादरी(पुनीत श्योराण): खाप पंचायतें अब किसान आंदोलन के साथ-साथ सरसों की एमएसपी सरकारी खरीद की डिमांड को लेकर मैदान में उतर गईं हैं। दर्जनभर खाप पंचायतों ने दादरी में किसानों के धरने पर आंदोलन को लेकर मंथन किया और आर-पार की लड़ाई का ऐलान किया। इस दौरान धरने पर किसानों के बीच पहुंचे एसडीएम नवीन कुमार को खाप व किसान संगठनों ने सीएम के नाम ज्ञापन सौंपते हुए चेतावनी दी कि सरकार ने संज्ञान नहीं लिया तो पंचायत खापें किसान संगठनों के साथ मिलकर बड़ा आंदोलन करेंगी।  

बता दें कि किसान संगठनों के साथ खाप पंचायतों की अगुवाई में दादरी के दिल्ली रोड पर नेशनल हाईवे 152डी के समीप किसान आंदोलन-पार्ट-2 के तहत पक्का मोर्चा लगातारी जारी है। धरने पर फोगाट, सांगवान, श्योराण, पंवार, सतगामा सहित दर्जनभर खापों के प्रतिनिधि पहुंचे और आंदोलन को आगे बढ़ाने बारे विचार-विमर्श किया गया।

फोगाट खाप प्रधान बलवंत नंबरदार की अध्यक्षता में किसानों ने पंचायत खापों ने एकजुट होकर सरसों की सरकारी खरीद एमएसपी पर शुरू करने की मांग उठाई। इस दौरान धरने पर पहुंचे एसडीएम नवीन कुमार को ज्ञापन सौंपा। कहा कि अगर सरकार ने एमएसपी रेट पर सरसों की खरीद नहीं की तो एकजुट होकर बड़ा निर्णय लेंगे। इसके अलावा किसान आंदोलन पार्ट-2 को लेकर भी आर-पार की लड़ाई लड़ने की बात कही। 

(हरियाणा की खबरें अब व्हाट्सऐप पर भी, बस यहां क्लिक करें और Punjab Kesari Haryana का ग्रुप ज्वाइन करें।) 
(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Saurabh Pal

Recommended News

Related News

static