बड़ी खबर: शाह से दो घंटे की बातचीत के बाद बोले खट्टर- अब स्थगित होगा आंदोलन!

punjabkesari.in Tuesday, Jan 12, 2021 - 10:01 PM (IST)

नई दिल्ली (कमल कांसल): हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर, उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला, शिक्षा मंत्री कंवर पाल गुज्जर व भाजपा, जजपा के दोनों प्रदेशाध्यक्ष ओम प्रकाश धनखड़ और निशान सिंह ने आज गृहमंत्री अमित शाह से तकरीबन 2 घंटे तक बातचीत की। बातचीत के दौरान किसानों के आंदोलन को मुख्य बिंदु के रूप में रखा गया और गणतंत्र दिवस को शांतिमय तरीके से मनाए जाने पर विचार किया गया।

इस बातचीत के बाद मुख्यमंत्री मनोहर ने मीडिया के सामने कहा कि किसानों का आंदोलन का केन्द्र हरियाणा है, इसलिए हरियाणा के पांच प्रतिनिधि गृहमंत्री से मुलाकात करने पहुंचे थे। उन्होंने कहा कि गृहमंत्री को विश्वास जताया कि सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद अब किसान आंदोलन स्थगित कर अपने घरों को लौटेंगे।

मुख्यमंत्री ने कहा कि कृषि कानूनों पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद अब कमेटी रिपोर्ट देगी, उसके आधार पर सुप्रीम कोर्ट निर्णय लेगा। उन्होंने कहा कि गणतंत्र दिवस के कार्यक्रम शांतिपूर्वक हों, क्योंकि यह एक राष्ट्रीय उत्सव है, यह कोई राजनीतिक  कार्यक्रम नहीं है, इन सभी विषयों पर गृह मंत्री से बातचीत हुई है। बता दें कि आंदोलन कर रहे किसानों ने 26 जनवरी को होने वाली परेड में ट्रैक्टर रैली निकालने का आह्वान किया है, जिसको लेकर सरकार चौकन्नी है।

वहीं हरियाणा में सरकार गिरने की अटकलों पर कहा कि हरियाणा में राजनीतिक माहौल ठीक है, जो राजनीतिक अटकलें लगाई जाती हैं, उन अटकलों में कोई दम नहीं है। हमारी सरकार सुंदर तरीके से चल रही है और यह कार्यकाल पूरा करेगी। इसके अलावा किसान आंदोलन के दौरान दर्ज हुए मामलों पर मुख्यमंत्री ने कहा कि केस वापस करना पुलिस का काम होता है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Shivam

Recommended News

Related News

static