Congress को अलिवदा कहने के बाद किरण चौधरी की पहली पोस्ट , बोलीं- नई शुरुआत, एक नया प्रभात...

punjabkesari.in Wednesday, Jun 19, 2024 - 12:30 PM (IST)

हरियाणा डेस्कः हरियाणा के पूर्व CM चौधरी बंसीलाल की पुत्रवधु व भिवानी के तोशाम से विधायक किरण चौधरी और उनकी पूर्व सांसद बेटी श्रुति चौधरी बीजेपी में शामिल हो गई हैं। केंद्रीय मंत्री मनोहर लाल खट्‌टर व सीएम नायब सैनी ने उन्हें भाजपा की प्राथमिक सदस्यता दिलाई। 

सदस्यता लेने के बाद किरण चौधरी ने अपने x पर पोस्ट करते हुए लिखा नई शुरुआत, एक नया प्रभात...आज सबका साथ, सबका विकास व सबका विश्वास और एक भारत, श्रेष्ठ भारत की संकल्पना हेतु उन्नत क्षेत्र व प्रदेश के उद्देश्य से अपने कार्यकर्ताओं के साथ भारतीय जनता पार्टी की सदस्यता ग्रहण की। हमारा वचन है कि चौ.बंसीलाल जी के पदचिन्हों का अनुसरण करते हुए हरियाणा व क्षेत्रवासियों के हित में सदैव समर्पित रहेंगे।

2014 से 2019 तक रही कांग्रेस विधायक दल की नेता
बता दे की किरण चौधरी हरियाणा विधानसभा में 2014 से 2019 तक कांग्रेस विधायक दल की नेता रही हैं। वह दिल्ली में विधानसभा की डिप्टी स्पीकर रही हैं और 2004 से लेकर 2014 तक तत्कालीन मुख्यमंत्री भुपेंद्र हुड्डा के नेतृतव में बनी कांग्रेस सरकार में विभिन्न विभागों के साथ कैबिनेट मंत्री का कार्यभार संभाल चुकी हैं।

बीजेपी का बढ़ा कुनबा
 गौर रहे कि केंद्रीय मंत्री मनोहर लाल के नवरत्नों में से एक तरुण भंडारी ने लोकसभा चुनाव से पहले नवीन जिंदल, अशोक तंवर जैसे बड़े चेहरों को बीजेपी में शामिल करवाया और इन लोगों को बीजेपी ने लोकसभा में अपनी टिकट दी, जिनमें से नवीन जिंदल कुरुक्षेत्र से लोकसभा का चुनाव जीत गए और अशोक तंवर सिरसा से चुनाव हार  गए। बता दें कि तरुण भंडारी खुद कांग्रेस में 2014 से लेकर 2019 तक कोषाध्यक्ष के पद पर रहे हैं। उस समय अशोक तंवर कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष हुआ करते थे। उस दौरान कांग्रेस का कोष रिक्त था, लेकिन तरुण भंडारी ने अपनी समझबुझ से उस समय बिना पैसों के भी हरियाणा कांग्रेस का संचालन अच्छे से किया था।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Isha

Related News

static