कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय का ऐतिहासिक फैसला, कांट्रेक्ट शिक्षकों का मानदेय बढ़ाया

9/22/2020 6:04:43 PM

कुरुक्षेत्र/चंडीगढ़ (चंद्रशेखर धरणी): कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय की कुलपति डॉ. नीता खन्ना ने दो एतिहासिक फैसले लेते हुए मंगलवार को एसएफएस व कांट्रेक्ट शिक्षकों की बहुत पुरानी मांग को तत्काल प्रभाव से पूरा कर दिया है। कुलपति डॉ. नीता खन्ना ने कांट्रेक्ट शिक्षकों की मांग को पूरा करते हुए उनका मानदेय भी तत्काल प्रभाव से बढ़ाकर 57 हजार 700 रूपये किया है।

कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय के लोक सम्पर्क विभाग के उप-निदेशक डॉ. दीपक राय ने बताया कि एसएफएस शिक्षकों की बहुत पुरानी मांग को पूरा करते हुए उनकी पदोन्नति का रास्ता साफ कर दिया है। आज जारी हुई अधिसूचना के अनुसार जो एसएफएस शिक्षक एपीआई स्कोर को पूरा करते हैं, वे कैरियर एडवांसमेंट स्कीम के अनुसार एसोसिएट प्रोफेसर के पद पर पदोन्नति के लिए अपने आवेदन 15 अक्टूबर तक स्थापना शाखा को भेज सकते हैं।

इन दोनों ऐतिहासिक फैसला लेने के लिए कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय के एसएफएस शिक्षकों व कांट्रेक्ट पर लगे शिक्षकों ने कुलपति डॉ. नीता खन्ना व कुलसचिव प्रो. भगवान सिंह चौधरी का आभार प्रकट किया है। इस फैसले से एसएफएस शिक्षकों व कांट्रेक्ट पर लगे शिक्षकों में खुशी की लहर है।


Shivam

Related News