शम्भू टोल प्लाजा पर पहुंची कुमारी सैलजा, बोली-कांग्रेस सरकार बनते कानून होगे वापिस

punjabkesari.in Wednesday, Mar 17, 2021 - 11:56 AM (IST)

अंबाला(अमन): कांग्रेस प्रदेश अध्यक्षा कुमारी सैलजा अंबाला के शम्भू टोल प्लाजा पर चल रहे किसानों के धरने पर पहुँची । सैलजा ने कहा कि इन कृषि कानूनों के खिलाफ सबसे पहली आवाज कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने उठाई थी। कांग्रेस पार्टी किसानों की इस लड़ाई में उनके साथ है यह पूंजीपतियों की किसान विरोधी सरकार है। कुमारी सैलजा ने किसानों को संबोधित करते हुए कहा कि कांग्रेस पार्टी इन तीनो कृषि कानूनों के के खिलाफ इस लड़ाई में किसानों के साथ है कांग्रेस सरकार बनते ही इन कानूनों को वापिस किया जाएगा यह पूंजीपतियों की किसान विरोधी सरकार है। मीडिया से बातचीत करते हुए कांग्रेस प्रदेश अध्यक्षा ने कहा कि सरकार का अहंकार इस समय चरम पर है । सरकार को आंदोलन के शुरुआत में ही कृषि कानूनों को रद्द कर किसानों से बातचीत करनी चाहिए थी। सरकार ने कानून पहले बना दिया और अब अड़ियल रवैया से बातचीत करने का मात्र ढोंग कर रह है ।

अविश्वास प्रस्ताव पर सैलजा ने कहा कि कुछ विधायक बाहर कुछ बात करते थे ओर कानूनों के विरोध में थे । लेकिन अंदर उन्होंने वोट सरकार के पक्ष में किया हमने विधायकों को मौका दिया था । क्योंकि कल को उनको जनता के बीच मे भी जाना है लेकिन विधायकों ने सरकार को चुना । सैलजा ने कहा अविश्वास प्रस्ताव सरकार के खिलाफ था क्योंकि सरकार ने इन काले कानून बनाए है हरियाणा सरकार बाकी मुद्दों पर भी जनता का विश्वास खो बैठी है ।ऐसा इतिहास में पहली बार हुआ है जब जनप्रतिनिधि जनता के बीच नही जा पा रहे है ओर नजर बंद हो गया है ।

सरकार द्वारा सरकारी संपत्ति नुकसान को लेकर पेश किए गए कानून पर सैलजा ने क़ानून लाने के समय पर सवाल उठाते हुए कहा कि इस कानून का बैकग्राउंड क्या है क्या सरकार खुद पर  पर भी कार्यवाही करेगी जिसने किसान आंदोलन के दौरान सरकारी संपत्ति को नुकसान पहुँचाया है। सरकार द्वारा कल विधानसभा में लाए निंदा प्रस्ताव पर कांग्रेस के वाकआउट करने पर कुमारी सैलजा ने कहा कि जब असीम गोयल अपनी सरकार के खिलाफ धरने पर बैठे थे क्या तब भी उनको कांग्रेस को मजबूर किया था।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।) 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Isha

Recommended News

Related News

static