उम्मीदवारों का चयन जीवन के सबसे कठिन कामों में से एक रहा: शैलजा

punjabkesari.in Friday, Oct 04, 2019 - 08:59 AM (IST)

चंडीगढ़ (बंसल): हरियाणा कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष कुमारी शैलजा ने माना कि राजनीतिक जीवन में सबको साथ लेकर चलने की सोच की वजह से उनके लिए उम्मीदवारों का चयन जीवन के सबसे कठिन कामों में से एक रहा। एक ही सीट पर कई योग्य उम्मीदवार होने की वजह और उनमें से किसी एक को ही चुनाव लड़वाने का फैसला लेना पार्टी अध्यक्ष के नाते बहुत मुश्किल काम था। उन्होंने कहा कि बतौर प्रदेश अध्यक्ष शीर्ष नेताओं की सहमति से यह काम पूरा कर दिया है। अब जरूरत मन व मतभेद मिटाकर आम कांग्रेसजन के चुनाव में डटकर लगने की है,ताकि जन आकांक्षा के अनुरूप 24 अक्तूबर को हरियाणा से मनोहर लाल खट्टर की सरकार का बोरिया बिस्तर समेटा जा सके।

उन्होंने माना कि जिनको चुनाव लडऩे का मौका नहीं मिल पाया उनमें से कुछ नेताओं में नाराजगी है। कु.शैलजा ने कहा कि क्षणिक नाराजगी होनी भी चाहिए लेकिन नाराजगी को उस स्तर पर नहीं ले जाना चाहिए, जिससे खुद का और पार्टी का नुक्सान हो जाए। कांग्रेस की परंपरा में राजनीतिक कार्यकत्र्ता के लिए पार्टी हमेशा आपसी हित से ऊपर रही है।

अब यह वक्त नाराजगी को मिटाने का है। आपसी गिले-शिकवे खत्म कर चुनाव में लग जाने का है। उन्होंने कहा कि अब शतरंज की बिसात बिछ गई है, विपक्ष में छोटी-मोटी और भी कई पाॢटयां हैं। इनमें से बाजी उसी मजबूत पार्टी के हक में होगी जिसकी टीम ज्यादा होशियार होगी। जो ईमानदारी से जनता के बीच जाकर सरकार के काले कारनामों की पोल खोलने में सफल होगी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News

static