नरवाना से कुरूक्षेत्र विद्युत रेलवे लाईन को मिली हरी झंडी, जल्द होगा विद्युत इंजनों का परिचालन (VIDE

punjabkesari.in Friday, Jan 11, 2019 - 03:19 PM (IST)

नरवाना ( गुलशन चावला): नरवाना से कुरुक्षेत्र रेलवे ट्रैक के विद्युतिकरण का काम पूरा हो चुका है और जल्द इस रूट पर विद्युत ईजंन गाड़ियां दौड़ेगी। जिससे जहां व्यपार को बढ़ावा मिलेगा और यात्रियों के समय की बचत होगी वहीं रेलवे विभाग को पैसों की बचत होगी। दअरसल रेलवे के सीआरएस शैलेश कुमार पाठक द्वारा नरवाना से कुरूक्षेत्र विद्युत रेलवे लाईन का निरीक्षण करने के बाद यह जानकारी दी गई।

PunjabKesari, latest news, kurukshetra news, electric, railway, line

गौरतलब है कि यात्रियों की सालों से मांग थी कि नरवाना से कुरुक्षेत्र रेलवे ट्रैक का विद्युतिकरण किया जाना चाहिए। क्योंकि यात्रियों को कुरूक्षेत्र पहुंचने में 3 से भी ज्यादा घंटे का समय लगता था, लेकिन अब यात्रियों की सुविधा के लिए रेलवे द्वारा रेलवे ट्रैक का विद्युतिकरण का काम पूरा करवा दिया है। जिससे उनका अब यह सफर 2 घंटे 30 मिनट में पुरा हो जाएगा। क्योंकि इस लाइन पर अब बिजली के इंजन के साथ ट्रेनों का परिचालन शुरू किया जाएगा।

PunjabKesari, latest news, kurukshetra news, electric, railway, line

वहीं उत्तर रेलवे के सीआरएस शैलेश कुमार पाठक ने बताया कि इस लाईन का विद्युतीकरण होने से डीजल की खपत कम होगी। वहीं विद्युतिकरण के बाद इस ट्रैक पर ट्रेनों की रफतार 65 किलोमीटर प्रति घंटा तक कर दी जाएगी। साथ ही बताया कि इस रेलवे लाईन पर तीन रेलवे स्टेशनों पर मॉडल सिग्लन का प्रबंध होने के कारण ट्रेन की रफतार में तेजी आएगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Deepak Paul

Recommended News

Related News

static