जजपा के सदस्यता अभियान में पार्टी के साथ जुडे सात लाख नए कार्यकर्ता

punjabkesari.in Wednesday, May 04, 2022 - 09:57 PM (IST)

   चंडीगढ़(धरणी): प्रदेशभर में चले जननायक जनता पार्टी के सदस्यता अभियान ने जेजेपी को नई मजबूती प्रदान की है और इस अभियान के तहत पार्टी ने करीब सात लाख नए सदस्य बनाए। जेजेपी के सफल सदस्यता अभियान के बाद अब छात्र संगठन इनसो भी प्रदेशभर के शिक्षण संस्थानों में मेंबरशिप ड्राइव चलाएगी और इसके लिए एक लाख विद्यार्थियों को जोड़ने का लक्ष्य रखा गया है। यह जानकारी पार्टी के वरिष्ठ नेताओं ने पंचकूला में आयोजित जजपा की प्रदेश स्तरीय बैठक में दी गई। साथ ही पार्टी द्वारा जेजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ. अजय सिंह चौटाला व उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला के आगामी हलका स्तरीय जनसभा कार्यक्रमों की भी घोषणा की गई। पार्टी राष्ट्रीय अध्यक्ष की मौजूदगी में हुई इस बैठक में उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला, जेजेपी प्रदेशाध्यक्ष सरदार निशान सिंह, वरिष्ठ नेता डॉ. केसी बांगड़, अनंतराम तंवर, कैबिनेट मंत्री देवेंद्र बबली, राज्यमंत्री अनूप धानक सहित पार्टी के सदस्यता अभियान के सभी जिला प्रभारी एवं हलका प्रभारी, सभी प्रकोष्ठों के प्रदेश प्रभारी एवं प्रदेश अध्यक्ष, सामान्य बॉडी के सभी जिला अध्यक्ष एवं हलका अध्यक्ष, जेजेपी विधायक एवं वरिष्ठ नेतागण आदि मौजूद रहे। बैठक में जेजेपी सदस्यता अभियान पर समीक्षा, आगामी नगर निकाय चुनाव, वरिष्ठ नेताओं के कार्यक्रमों व संगठन मजबूती सहित कई विषयों पर विस्तार-पूर्वक चर्चा हुई और कई महत्वपूर्ण निर्णय लिए गए।

सात लाख लोगों ने ग्रहण की जजपा की सदस्यता- अजय चौटाला

जेजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ. अजय सिंह चौटाला ने बताया कि 13 मार्च से 25 अप्रैल तक जेजेपी ने प्रदेशभर में सदस्यता अभियान चलाया था। इस अभियान के तहत पार्टी पदाधिकारीयें व कार्यकर्ताओं ने घर-घर जाकर लाखों लोगों को पार्टी की नीतियों से अवगत करवाया। उन्होंने बताया कि सदस्यता अभियान के दौरान लोगों में जजपा से जुड़ने के प्रति खासा उत्साह देखने को मिला और करीब सात लाख लोगों ने जेजेपी की सदस्यता ग्रहण की। वहीं जेजेपी प्रधान महासचिव दिग्विजय सिंह चौटाला ने बताया कि जेजेपी के सफल सदस्यता अभियान के बाद अब इनसो भी शिक्षण संस्थानों में सदस्यता अभियान चलाएगी और करीब एक लाख विद्यार्थियों को इनसो के साथ जोड़गी। इसके साथ-साथ इनसो अन्य राज्यों में भी पकड़ मजबूत करेगी और इसके लिए पांच अगस्त को इनसो अपना स्थापना दिवस जयपुर की राजस्थान यूनिवर्सिटी में मनाएगी।

मई में अजय चौटाला और दुष्यंत चौटाला करेंगे पांच बड़ी जनसभाएं

पार्टी प्रदेशाध्यक्ष सरदार निशान सिंह ने बताया कि रबी फसल सीजन के कारण पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के स्थगित किए गए हलका स्तरीय जनसभा के कार्यक्रमों को अब दोबारा जोर-शोर से शुरू किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि मई माह के अंत तक पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ अजय सिंह चौटाला और डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला पांच हलकों में बड़ी जनसभाएं करेंगे और पार्टी की नीतियों तथा गठबंधन सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं से जनता को रूबरू करवाएंगे। निशान सिंह ने बताया कि पार्टी द्वारा घोषित किए कार्यक्रमों के अनुसार 15 मई को खरखौदा और 17 मई को नारनौंद हलके में विशाल हलका स्तरीय जनसभा का आयोजन किया जाएगा। इसी तरह मई माह के अंत तक बरवाला, टोहाना और सोहना विधानसभा क्षेत्र में भी जनसभाएं होंगी।   

नगर निकाय चुनाव को लेकर जजपा नेताओं ने की चर्चा

बैठक में आगामी नगर निकाय चुनाव को लेकर भी विस्तार पूर्वक चर्चा हुई। पार्टी के वरिष्ठ नेताओं ने चुनाव को लेकर रणनीति बनाई और पार्टी पदाधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। सरदार निशान सिंह ने बताया कि जेजेपी मजबूती के साथ यह चुनाव लड़ेगी। उन्होंने कहा कि चुनाव को लेकर नगरपरिषदों व नगरपालिकाओं में बनाए पार्टी के प्रभारी निरंतर बैठकों का आयोजन कर रहे है और आज की बैठक में सभी प्रभारियों ने अपनी-अपनी रिपोर्ट सौंपी है। इसके अलावा पार्टी ने अपने संगठन विस्तार का कार्य भी लगभग पूरा कर लिया है। इस अवसर पर पार्टी के राष्ट्रीय संगठन सचिव राजेंद्र लितानी, जेजेपी विधायक ईश्वर सिंह, जोगीराम सिहाग, रामनिवास सूरजाखेड़ा, अमरजीत ढांडा, रामकरण काला, चेयरमैन एवं पूर्व विधायक राजदीप फौगाट, पूर्व मंत्री चौधरी हर्ष कुमार, वरिष्ठ नेत्री बहन फूलवती, पूर्व विधायक भाग सिंह छातर, सूरजभान काजल, रमेश खटक, जेजेपी प्रदेश कार्यालय सचिव रणधीर सिंह, इनसो राष्ट्रीय अध्यक्ष प्रदीप देशवाल आदि वरिष्ठ नेता मौजूद रहे।

 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vivek Rai

Related News

Recommended News

static