अवैध खनन को लेकर विभाग की बड़ी कार्रवाई, मिट्टी से भरा डम्पर पकड़ा

punjabkesari.in Friday, Oct 02, 2020 - 12:23 PM (IST)

बापौली : सनौली खुर्द यमुना पुल के पास यमुना नदी में चल रहे अवैध खनन को लेकर खनन विभाग की एस.ई.टी. टीम ने बड़ी कार्रवाई करते हुए मिट्टी से भरे एक डम्पर को पकड़ा। वहीं मिट्टी खनन करने वालों को जैसे ही इसकी सूचना मिली तो वो अपनी पोपलाइन छोड़कर चलें गए। 

मिली जानकारी के अनुसार सनौली खुर्द यमुना पुल के पास यमुना नदी के अंदर हरिय़ाणा की ओर अवैध खनन का काम जोरों पर चल रहा था। जिसकी शिकायत किसी ने खनन विभाग के अधिकारियों को की लेकर ठोस कार्रवाई नहीं हुई। शिनाख्त ने इसकी शिकायत खनन विभाग की एस.ई.टी. टीम को की और अवैध खनन के बारे में सूचित किया। सूचना मिलते ही खनन विभाग की एस.ई.टी. टीम छापेमारी के लिए सनौली खुर्द पहुंची औऱ यमुना पुल की ओर से आ रहे मिट्टी से भरे एक डम्पर को रुकवा कर उसके खनन संबंधित अनुमति पत्रों की जांच की, लेकिन डम्पर चालक के पास मिट्टी खनन संबंधित किसी भी प्रकार का अनुमति पत्र नहीं मिला।

जिसकी भनक मिट्टी खनन करने वालों को लगी तो वो अपनी खनन करने की मशीन मौके पर ही छोड़कर डम्पर लेकर फरार हो गए। वहीं टीम ने कार्ऱवाई करते हुए टीन ने एक डम्पर को कब्जे में लेकर अगली कार्रवाई शुरु कर दी है। इस संबंधी खनन करने वाले ठेकेदार का कहना है कि उनके पास उत्तरप्रदेश सरकार की ओर से खनन की अनुमति है और वो उत्तरप्रदेश की जमीन में ही खनन कर रहे है।

उधर खनन विभाग की एस.ई.टी. टीम के सदस्य प्रवीन कुमार के अनुसार उन्होंने रोड से बिना अनुमति मिट्टी से भरें एख डम्पर को पकड़ा है। उसके पास किसी प्रकार की मिट्टी खनन की अनुमति नहीं पाई गई। वहीं सौनाली खुर्द थाना प्रभारी सुरेंद्र कुमार का कहना है कि माइनिंग की और से मिट्टी का डम्पर पकड़ा गया है। लेकिन जिसका डम्पर है उनके पास मिट्टी खनन की उत्तरप्रदेश की ओर से अनुमति है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Manisha rana

Recommended News

Related News

static