रोहतक: Suncity Heights में छठी मंजिल से टूटकर गिरी लिफ्ट, 3 घंटे बाद रेस्क्यू किए गए 14 लोग

punjabkesari.in Tuesday, Dec 06, 2022 - 04:18 PM (IST)

रोहतक(दीपक): शहर की सनसिटी हाइट्स में देर रात एक बड़ा हादसा होने से टल गया। छह मंजिला इमारत में लगी लिफ्ट अचानक टूटकर नीचे गिर गई। गनीमत रही की फर्स्ट फ्लोर और ग्राउंड फ्लोर के बीच में लिफ्ट लॉक हो गई और लिफ्ट में मौजूद 14 लोगों की जान बाल-बाल बच गई, हालांकि सभी को मामूली चोटें आई है। सनसिटी में रहने वाले लोगों ने तत्काल फायर ब्रिगेड और पुलिस को सूचना देने पर मौके पर बुलाया। फायर कर्मचारियों ने करीब 3 घंटे तक रेस्क्यू अभियान चलाकर लिफ्ट में फंसे हुए लोगों को बाहर निकाला।

 

PunjabKesari

 

अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी अमित पंघाल के दोस्त बॉक्सर नितिन ने भी बताई आपबीती 

 

लिफ्ट में फंसे अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी अमित पंघाल के दोस्त बॉक्सर नितिन ने आपबीती  बताते हुए कहा कि जैसे ही लिफ्ट टूटकर नीचे गिरने लगी तो उन्हें अहसास हुआ कि कोई बड़ी दुर्घटना होने वाली है। गनीमत रही कि लिफ्ट फंसने की वजह से हादसा टल गया। लिफ्ट में फंसे लोगों की हालत बिगड़ने लगी थी। इतने में ही दमकल कर्मियों ने मौके पर पहुंचकर बचाव कार्य शुरू किया। फायर कर्मियों ने दीवार को तोड़कर लिफ्ट में फंसे लोगों को बाहर निकाला। फिलहाल दुर्घटना के कारणों का पता नहीं चल पाया है, लेकिन इतना जरूर है कि भविष्य में इस तरह की घटना न घटे इसके लिए प्रशासन ने सनसिटी के अधिकारियों को आगाह किया है।

 

सनसिटी प्रशासन ने अपनी जिम्मेदारी से पल्ला झाड़ने की कोशिश की

 

सनसिटी हाइट्स में फायर ऑफिसर के पद पर काम करने वाले सुरेंद्र ने दुर्घटना का कारण लिफ्ट में क्षमता से अधिक लोगों के सवार होने को बताया है। उन्होंने कहा कि लिफ्ट में बड़ी संख्या में लोग सवार हो गए थे। इस वजह से लिफ्ट टूट गई। हालांकि इस बीच सवाल यह भी है कि अगर लिफ्ट ओवरलोड होती है, तो लिफ्ट के दरवाजे कभी बंद नहीं होते और वह चल ही नहीं पाती। ऐसे में सनसिटी के अधिकारियों को इस मामले में कड़ा संज्ञान लेते हुए कोई सख्त कदम उठाना चाहिए, ताकि भविष्य में ऐसा कोई हादसा न हो। 

 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)    


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Gourav Chouhan

Recommended News

Related News

static