सड़क पर मौत के आंकड़ों को देखते हुए मैगा मैराथन 1 को

punjabkesari.in Friday, Nov 16, 2018 - 02:33 PM (IST)

यमुनानगर(त्यागी): परिवहन मंत्रालय के परिवहन अनुसंधान इकाई की रिपोर्ट के अनुसार गत वर्ष 4 लाख 80 हजार 652 सड़क दुर्घटनाएं हुई, जिनमें 1 लाख 50 हजार 585 लोगों की मौत हो गई। यह आंकड़ा साबित करता है कि हर 1 मिनट में सड़क पर एक गंभीर सड़क दुर्घटना हर घंटे 16 और हर रोज 377 लोगों की सड़क दुर्घटनाओं में मौत हो रही है। इन्हीं सब आंकड़ों को देखते हुए हरियाणा सरकार ने रोड सेफ्टी थीम को लेकर लोगों को जागरूक करने हेतु यमुनानगर में मैगा मैराथन रन फॉर रोड सेफ्टी का आयोजन 1 दिसम्बर को किया जा रहा है।

प्रशासन इस मैगा मैराथन को लेकर गंभीर है और युद्ध स्तर पर इसकी तैयारियां शुरू कर दी गई हैं। मुख्यमंत्री के विशेष अधिकारी ए.डी.जी.पी., ओ.पी. सिंह इस मैगा मैराथन की तैयारियों पर नजर रखे हुए हैं। यमुनानगर में होने वाली इस मैगा मैराथन रन फॉर सेफ्टी के आयोजन को लेकर प्रशासन द्वारा यह दावा किया जा रहा है कि ऐसी मैराथन पहले हरियाणा में कभी नहीं हुई होगी। इस मैराथन का नाम गिनीज बुक ऑफ वल्र्ड रिकार्ड में भी लिखा जा सकता है, क्योंकि मैराथन सिरसा के 59 हजार का रिकार्ड तोड़ते हुए यमुनानगर में 1 लाख लोगों के मैराथन में भागने का दावा है। 

मैराथन को लेकर जिले के उपायुक्त गिरीश अरोड़ा का कहना है कि आज 16 नवम्बर को यमुनानगर मैराथन रन फॉर रोड सेफ्टी का लोगो लोकार्पित किया जाएगा। इस मौके पर मीडिया के साथ भी अधिकारी इस मैराथन को लेकर रू-ब-रू होंगे। मैराथन को 4 श्रेणियों 5 किलोमीटर, 11 किलोमीटर, 21 किलोमीटर व 42 किलोमीटर में बांटा गया है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Rakhi Yadav

Recommended News

Related News

static