हरियाणा में तीसरी बार खिलेगा कमल, 8 तारीख के बाद कांग्रेस आईसीयू में आएगी नजर: मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी

punjabkesari.in Monday, Sep 30, 2024 - 07:40 PM (IST)

चंडीगढ़(चंद्र शेखर धरणी): मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने आज कैथल व नरवाना विधानसभा में नॉन-स्टॉप विकास,भाजपा पर विश्वास विशाल जनसभा को सम्बोधित किया। इस दौरान उनके साथ कैथल से भाजपा प्रत्याशी  लीला राम गुर्जर, नरवाना के प्रत्याशी कृष्ण बेदी,कैथल जिलाध्यक्ष मनीष जी,जीवन गुप्ता, भाजपा के वरिष्ठ नेता राहुल सुरेंद्र सिंह, राजपाल तंवर, हरियाणा सरकार के चेयरमैन कैलाश भगत,सुरेश गर्ग,रवि भूषण गर्ग, आदित्य भारद्वाज, पार्षद श्रीमती अनीता चौधरी,श्रीमती कमलजीत कौर सहित अन्य नेतागण उपस्थित रहे। इस दौरान मुख्यमंत्री  नायब सिंह सैनी ने कहा कि वह यहां की सरदारी से आशीर्वाद लेने आए हैं। उन्होंने कहा कि चुनावी प्रक्रिया अपने अंतिम पड़ाव पर है और 5 तारीख तक इसका समापन हो जाएगा। भाजपा का चुनाव ऊंचाइयों पर है, जबकि कांग्रेस की स्थिति कमजोर होती जा रही है। उन्होंने जनता से भाजपा को समर्थन देने की अपील की।

 

8 तारीख को कांग्रेस होगी आईसीयू में, हरियाणा में खिलेगा कमल का फूल

मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने कांग्रेस पर तीखा हमला बोलते हुए कहा कि 8 तारीख को तीसरी बार जब भारतीय जनता पार्टी की सरकार प्रदेश के अंदर बनेगी तो यह कांग्रेस पार्टी चंडीगढ़ के पीजीआई के आईसीयू में दिखाई देगी। उन्होंने दावा किया कि कांग्रेस हरियाणा की राजनीति से गायब हो जाएगी। कांग्रेस ने इस बार दो बार अपना मेनिफेस्टो जारी किया, लेकिन जनता ने उसे कोई तवज्जो नहीं दी, जिससे उसकी हवा निकल गई। उन्होंने राहुल गांधी और प्रियंका गांधी के हरियाणा दौरे को लेकर भी कटाक्ष किया और कहा कि वे अपने जीजा को भी साथ लाते तो किसान भी उन्हें देख पाते। जिन्होंने हरियाणा के भोले भाले किसानों की जमीन को लूटने का काम किया था। नायब सिंह सैनी ने कैथल की जनता से अपील की कि 8 तारीख को कमल का फूल खिलाएं और हरियाणा के किसानों का भविष्य उज्जवल करें।

 

राहुल बाबा हरियाणा की पवित्र भूमि पर घूमने आए, भाजपा ने 10 साल में विकास का रास्ता दिखाया 

मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए कहा कि वह हरियाणा की राजनीति में पर्यटन के लिए आ रहे हैं, जबकि उनके समर्थन से हरियाणा की जमीन लूटी गई है। उन्होंने कहा कि राहुल बाबा आप यहां घूमने के लिए आ रहे हैं, लेकिन हम पिछले 10 वर्षों में 'सबका साथ, सबका विकास, सबका प्रयास' के साथ हरियाणा को आगे बढ़ा रहे हैं। 8 तारीख के बाद सबका विश्वास के साथ भारतीय जनता पार्टी आगे बढ़ेगी। उन्होंने आरोप लगाया कि पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने अब तक उनके किसी भी प्रश्न का कोई उत्तर नहीं दिया है। उन्हें विकास का कोई भी कार्य नजर नहीं आ रहा है। उन्होंने कहा कि आज राहुल गांधी हरियाणा आ रहे है शायद आज भूपेंद्र सिंह हुड्डा और राहुल गांधी आपस में सलाह करके मेरे उन प्रश्नों का उत्तर दे दे।  

 

युवाओं और किसानों की नाराजगी पर राहुल गांधी को घेरा

मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने युवाओं के रोजगार के मुद्दे पर कांग्रेस सरकार पर सवाल उठाया। उन्होंने कहा कि हरियाणा के युवा आज राहुल गांधी ने पूछना चाहते हैं कि आपकी सरकार में पर्ची खर्ची से नौकरियां क्यों दी जाती थीं? हुड्डा साहब ने अब तक इसका कोई उत्तर नहीं दिया। राहुल बाबा, आप यहां आए हैं, तो कम से कम इसका जवाब देकर जाएं, ताकि युवाओं को संतोष हो सके। नायब सिंह सैनी ने कांग्रेस के नेताओं पर आरोप लगाते हुए कहा कि कांग्रेस के कार्यकाल में नौकरियां केवल भ्रष्टाचार और सिफारिशों के आधार पर मिलती थीं। उन्होंने किसानों के मुद्दे पर बात करते हुए कहा कि राहुल गांधी और रणदीप सिंह सुरजेवाला की वकालत में किसानों की जमीनें उनके दामादों को खुश करने के लिए लूटी गईं। आज हरियाणा का किसान राहुल गांधी से पूछना चाहते  है कि उसकी जमीनें क्यों लूटी गईं? 

 

हिमाचल में किए वादों पर राहुल गांधी से जवाब की मांग

राहुल गांधी द्वारा हिमाचल प्रदेश में किए गए वादों का जिक्र करते हुए कहा नायब सिंह सैनी ने कहा कि राहुल बाबा,आपने हिमाचल में एक लाख नौकरियां हर साल देने, महिलाओं को ₹1500 देने और 300 यूनिट मुफ्त बिजली देने का वादा किया था,लेकिन अब तक कुछ नहीं हुआ। हरियाणा की महिलाएं भी आपसे पूछ रही हैं कि क्या आप यहां भी ऐसे ही झूठे वादे करने आए हैं?

 

कांग्रेस का नेतृत्व खोखला, हुड्डा और राहुल को दी चुनौती

मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने भूपेंद्र सिंह हुड्डा पर तंज कसते हुए कहा कि हुड्डा सरकार ने हरियाणा को भ्रष्टाचार की दलदल में फंसा दिया। हुड्डा साहब अगर मेरे 56 दिन के काम को आपके 10 साल के काम से तुलना करें, तो मेरा 56 दिन का कार्यकाल आपके 10 साल के कार्यकाल पर भारी पड़ जाएगा।

 

भविष्य की योजनाओं की घोषणा: "हरियाणा में तीसरी बार बनेगी बीजेपी सरकार

8 अक्टूबर के बाद हरियाणा में बीजेपी की सरकार तीसरी बार बनेगी। उन्होंने अपनी सरकार की उपलब्धियों का जिक्र करते हुए कहा, "हमने 56 दिन के कार्यकाल में कई बड़े फैसले लिए हैं, और 8 अक्टूबर के बाद डबल इंजन की सरकार हरियाणा को और अधिक मजबूत करेगी। उन्होंने भविष्य की योजनाओं का खुलासा करते हुए कहा कि महिलाओं को ₹2100 महीना, 10 जिलों में आईएमटी (इंडस्ट्रियल मॉडल टाउनशिप) स्थापित करना, आयुष्मान कार्ड के तहत 10 लाख रुपये तक मुफ्त इलाज, और 70 वर्ष से ऊपर के बुजुर्गों के लिए 5 लाख रुपये की स्वास्थ्य सुविधाएं देने का काम बीजेपी सरकार करेगी।

 

कमीशन मोड में कांग्रेस, मिशन मोड में बीजेपी

मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने कांग्रेस को "कमीशन मोड" वाली पार्टी करार दिया, जबकि बीजेपी को "मिशन मोड" में काम करने वाली सरकार बताया। उन्होंने जनता से अपील की कि 8 अक्टूबर को कमल का फूल खिलाएं और बीजेपी को फिर से सत्ता में लाएं। उन्होंने कहा कि चंडीगढ़ में सीएम हाउस में 8 अक्टूबर के बाद हरियाणा की जनता का स्वागत करेगा इसके साथ ही उन्होंने कैथल भाजपा प्रत्याशी लीला राम गुर्जर व नरवाना से भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश महासचिव व पूर्व मंत्री कृष्ण बेदी के समर्थन में वोट मांगने की भी अपील की।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Isha

Related News

static