वैलेंटाइन डे पर शहीदों के लिए दिखा प्यार, लोगों ने सोशल मीडिया के जरिए व्यक्त की भावनाएं

punjabkesari.in Saturday, Feb 15, 2020 - 11:29 AM (IST)

गुडग़ांव (ललिता) : शहर में जहां पूरे वीक लव वीक का खुमार छाया रहा, वही वैलेंटाइन डे के दिन लोगों का वही जोश और प्यार पिछले वर्ष पुलवामा हमले में शहीद हुए सेना के 42 जवानों के लिए दिखा। दरअसल पिछले वर्ष आज के ही दिन पुलवामा हमले में हमारे देश के 42 जवान शहीद हुए थे, इसी के चलते लोगों के इस वैलेंटाइन डे को शहीदी दिवस के रूप में मनाया गया।

लोगों का मानना है कि देश के जवानों को अपने वतन से इतना प्यार था कि वो इस प्यार भरे दिन ही अपने वतन के लिए कुर्बान हो गए। ऐसे में इस दिन को वैलेंटाइन डे के रूप में न मनाकर शहीदी दिवस के रूप में ही मनाना चाहिए। जवानों के कारण सुरक्षित है हर देशवासी : इस बारे में जब कुछ पे्रमी जोडो से बातचीत की तो उन्होने बताया कि अगर प्रेमी जोड़े एक दूसरे से प्यार करते है तो उनके लिए ही दिन वैलेंटाइन डे होगा, लेकिन जो हमारे शहीदों ने हमारे देश के लिए अपने प्राण त्यागे वो बहुत बड़ी बात है।

इस बात को उन्हे कभी नहीं भुलना चाहिए कि हमारे देश के जवानों के चलते ही हम अपने घरों में चैन की नींद सो पाते हैं। हमारे देश के जवानों के कारण हमारा हर देशवासी सुरक्षित है और हमें उनके बलिदान को हर पल याद करना चाहिए। इसलिए इस दिन उनके परिवारों के दुख में शामिल होने और उनके द्वारा दी गई कुर्बानियों को याद कर इस दिन को शहीदी दिवस के रूप में मनाने का निश्चय लिया। 

सोशल मीडिया के जरिए लोगों ने व्यक्त की भावनाएं
वैलेंटाइन डे पर जहां हर वर्ष प्रेमी जोड़े एक दूसरे से दूर होने के बावजूद सोशल मीडिय़ा के जरिए अपने प्यार का अजहार करते हुए नजर आते थे, वहीं इस बार देश के 44 जवानों को श्रद्धाजंली देते हुए शहीदी दिवस के रूप में मनाने की अपील की गए। लोगों द्वारा अपनी-अपनी भवनाएं व्यक्त कर इस दिन को शहीदी दिवस के रूप में मनाए जाने की जोरदार शुरूआत और पहल नजर आई। जिसके चलते लोग अपने फेसबुक, व्हाटसप और टिक-टॉक प्रोफाइल के जरिए देश के वीर जवानों को श्रद्धांजलि देने के लिए अपने संदेश देते नजर आए। इसके चलते ही शहर में वैलेंटाइन डे पर प्यार और मोहब्बत तो दिखी, लेकिन अपने लव वन्स के लिए न होकर पुलवामा हमले में शहीद उन 44 जवानों के लिए। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News

static