Haryana Top 10: हरियाणा में कुपोषण के सितंबर में चलाया जाएगा अभियान,पढ़ें हरियाणा की बड़ी खबरें

punjabkesari.in Monday, Sep 05, 2022 - 10:55 PM (IST)

डेस्क: हरियाणा में दूध,दही खाने वाले छोटे बच्चे और युवतियां एनीमिया और कुपोषम के  शिकार पाए गए  हैं। इसे दूर करने के लिए हरियाणा सरकार और बाल विकास की तरफ से बच्चों  और महिलाओं के खानपान में हरी सब्जियां और बाजरा परोसा जाएगा। जिससे उन्हें कुपोषण के दूर किया जा सके। 

यशोधरा फोगाट की PMO से अपील, CBI को जांच सौंपकर मां को इंसाफ दिलाने की लगाई गुहार

बीजेपी नेत्री सोनाली फोगाट की मौत को 14 दिन बीत चुके हैं, लेकिन अभी भी उनकी मौत से पूरी तरह पर्दा नहीं उठ पाया है। उनके परिजन लगातार गोवा पुलिस की जांच से असंतुष्ट हैं और सीबीआई जांच की मांग कर रहे हैं। इस बीच उनकी बेटी यशोधरा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से एक फरियाद लगाते हुए सोशल मीडिया पर एक पोस्ट शेयर किया है।

आदमपुर को परिवारवाद और मित्रवाद से मुक्ति दिलाएगी आम आदमी पार्टी: सुशील गुप्ता

आम आदमी पार्टी के प्रदेश प्रभारी एवं राज्य सभा सांसद सुशील गुप्ता ने कहा है कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान 7 सितंबर को हिसार से मेक इंडिया नंबर वन की शुरुआत कर रहे हैं। इसके तहत तिरंगे के नीचे देश और प्रदेश को नंबर वन बनाने के लिए एक अभियान की शुरुआत की जाएगी।

केजरीवाल को हिसार की यूनिवर्सिटी में कार्यक्रम करने की नहीं मिली इजाजत, अशोक तंवर का फूटा गुस्सा

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को हिसार के गुरु जंभेश्वर विश्वविद्यालय में कार्यक्रम करने की इजाजत ना मिलने पर आप नेता अशोक तंवर का प्रदेश सरकार पर गुस्सा फूटा है। उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी वाले केवल अपने कार्यक्रमों के लिए प्रदेश के विश्वविद्यालयों का प्रयोग करते हैं। 

सरकार की नई योजना से पिछड़े क्षेत्रों का होगा विकास:मुख्य सचिव 

प्रदेश में  समग्र विकास सुनिश्चित करने के लिए राज्य सरकार एक नया तंत्र विकसित करने जा रही है। जल्द ही इस नई योजना को लागू किया जाएगा। जिससे हर जिले में खण्ड स्तर और शहरी स्थानीय निकाय स्तर पर विभिन्न क्षेत्रों में किए जा रहे कार्यों का मूल्यांकन किया जाएगा। मूल्यांकन में जो भी खण्ड या स्थानीय निकाय प्रगति में पिछड़े पाए जाएंगे।

जींद जिला की सर्वजातीय दाडऩ खाप ने किया उपमुख्यमंत्री को सम्मानित

हरियाणा के उपमुख्यमंत्री  दुष्यंत चौटाला ने कहा कि खाप प्रतिनिधियों को सामाजिक सरोकार से जुड़े कार्य, विशेषकर शिक्षा के प्रचार में भी विशेष भूमिका निभानी चाहिए। वे आज जींद जिला के गांव पालवां में सर्वजातीय दाडऩ खाप के चबूतरे पर आयोजित सम्मान समारोह में बोल रहे थे। 

नाबालिग से छेड़छाड करने वाले आरोपी को अदालत ने 2 साल की  सुनाई सजा, 5 हजार रूपये जुर्माना भी लगाए गए

थाना सिविल लाइन  के 2019 में एक मामले में नाबालिग के साथ छेड़छाड़ करने पर आरोपी अमित  को श्री चंद्रहास एडिशनल सेशन जज  ने  2 साल की कैद और 5 हजार रुपए जुर्माना की सजा सुनाई  है। आरोपी को जुर्माना न भरने की स्थिति में 2 माह और सजा काटनी  पड़ेगी। बता दें कि शहर की रहने वाली 13 वर्षीय छात्रा ट्यूशन जा रही थी। 

तेज रफ्तार ने खत्म की 3 जिंदगियां, ट्रक की चपेट में आने से तीन युवकों की मौत

आज एक बार फिर तेज रफ्तार का कहर देखने को मिला, जहां एक एक तेज रफ्तार ट्रक ने बाइक को टक्कर मार दी। टक्कर इतनी जबरदस्त थी कि दो युवकों की मौके पर मौत हो गई जबकि तीसरे ने हॉस्पिटल लाते समय रास्ते में दम तोड दिया। हादसे को अंजाम देने के बाद ट्रक चालक मौके से फरार हो गया।

फार्मेसी काउंसिल के चेयरमैन का बड़ा बयान, बोले- विजिलेंस ने दूध का दूध और पानी का पानी किया

लंबे समय से हरियाणा फार्मेसी काउंसिल के अध्यक्ष धनेश अधलखा और उनके रजिस्ट्रार की कार्यप्रणाली को लेकर चल रही विजिलेंस की जांच लगभग पूरी हो चुकी है। जांच में इन दोनों का कोई दोष नहीं पाए जाने की बात सामने आई है। दरअसल अधलखा ने हरियाणा फार्मेसी काउंसिल के अध्यक्ष पद की 6-3-2019 को जिम्मेदारी संभालने के बाद से दूसरे राज्यों से फार्मेसी करने वाले बच्चों के रजिस्ट्रेशन पर रोक लगा रखी थी। 

हथियारों के सप्लायर को हथियारों की बड़ी खेप व बाइक सहित दबोचा

सीआईए फिरोजपुर झिरका टीम को बड़ी सफलता हाथ लगी है। सीआईए प्रभारी उप-निरीक्षक विरेन्द्र सिंह ने बताया कि सहायक उप-निरीक्षक जमशेद के नेतृत्व में गठित टीम ने अवैध हथियारों को बेचने का काम करने वाले एक आरोपी को अवैध हथियारों व बाइक सहित दबोचने में सफलता हासिल की है। 

स्कूल की लैब में जरहीली गैस का रिसाव, चपेट में आई छात्रा, पीजीआई किया रेफर

शहर के स्कूल की साइंस लैब में सल्फ्यूरिक एसिड(H2SO4) की गैस का रिसाव हो गया, जिसकी चपेट में कई बच्चे आ गए। वहीं एक छात्रा पर गैस का ज्यादा असर हुआ और वह बेहोश हो गई। छात्रा की हालत फिलहाल गंभीर बनी हुई है। छात्रा को पहले स्कूल में ही प्राथमिक परामर्श दिया गया। 

 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।) 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Gourav Chouhan

Recommended News

Related News

static