हरियाणाः  खेलों को बढ़ावा देने के लिए शुरू हुई ‘मनोहर’ योजना, इस वेबसाइट पर जाकर आवेदन करें

punjabkesari.in Friday, Mar 01, 2024 - 05:35 PM (IST)

चंडीगढ़ः देश में खेलों को बढ़ावा देने के लिए तथा युवाओं को प्रोत्साहित करने और उनकी खूबियों को निखारने के लिए केंद्र सरकार ने कई योजनाओं की शुरुआत की है। इसी तर्ज पर अब हरियाणा सरकार खेल नर्सरी योजना की शुरुआत करने जा रही है। प्रदेश के युवाओं को ट्रेनिंग देने के लिए हरियाणा में खेल नर्सरियों की स्थापना की जाएगी। चलिए जानते हैं कि इस योजना में शामिल होने के लिए अंतिम तिथि क्या है। साथ ही, इस योजना से जुड़ी अन्य डिटेल्स भी विस्तार से बताने जा रहे हैं।

हरियाणा खेल नर्सरी योजना के तहत ऐसे शिक्षा संस्थान जो अपने संस्थान में इस खेल नर्सरी की स्थापना करवाना चाहते हैं, वह अपने संबंधित डिस्ट्रिक्ट स्पोर्ट्स एवं यूथ अफेयर अधिकारी के पास आवेदन को जमा करना होगा। हरियाणा खेल नर्सरी योजना के बारे में ज्यादा जानकारी और अपने शिक्षा संस्थान में इस खेल नर्सरी की स्थापना के लिए ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों तरह से अप्लाई कर सकते हैं, जिसके लिए आपको आधिकारिक वेबसाइट haryanasports.gov.in पर जाना होगा। अगर आप भी चाहते हैं कि आपके संस्थान में खेल नर्सरी की स्थापना हो, तो एक बार वेबसाइट पर जाकर जरूर विजिट करें।

हरियाणा सरकार की खेल नर्सरी योजना के तहत राज्य में कुल 600 से ज्यादा खेल नर्सरी की स्थापना की जाएगी। इसमें शिक्षण संस्थानों के किए जाने वाले आवेदन की अंतिम तारीख 20 जनवरी तय की गई थी, जिसे अब बढ़ाकर 15 मार्च कर दिया है। इसलिए जो भी छात्र या युवा इसमें आवेदन करना चाहता है, वह फॉर्म भर दें। अगर आप हरियाणा खेल नर्सरी योजना की गाइडलाइनस के बारे में जानना चाहते हैं, तो आपको हरियाणा खेल विभाग की अधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा। खेल नर्सरी योजना के लिए आधार कार्ड, आयु प्रमाण पत्र, निवास प्रमाण पत्र, पासपोर्ट साइज फोटो, मोबाइल नंबर, ईमेल आईडी जैसे जरूरी दस्तावेज साथ लेकर जाएँ।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Isha

Recommended News

Related News

static