हरियाणा दिवस पर प्रदेश के कई गांव ‘म्हारा गांव जगमग गांव योजना’ में होंगे शामिल

punjabkesari.in Monday, Sep 12, 2022 - 09:21 PM (IST)

चंडीगढ़(चंद्रशेखर धरणी): बिजली मंत्री चौधरी रणजीत सिंह ने कहा है कि  हरियाणा दिवस के मौके पर प्रदेश के कई और गांवों को म्हारा गांव-जगमग गांव योजना में शामिल किया जाएगा। इस योजना में शामिल होने के बाद इन गांवों में भी 25 घंटे बिजली की आपूर्ति सुनिश्चित की जाएगी। उन्होंने यह घोषणा पलवल जिले के होडल विधानसभा क्षेत्र के बंचारी तथा अंधोप गांव में दौरे के दौरान की। उन्होंने लोगों से बातचीत करते हुए ग्रामवासियों द्वारा रखी गई मांगों को ध्यानपूर्वक सुना और उन मांगों को मौके पर ही निपटाने के विभागीय अधिकारियों एवं कर्मचारियों को निर्देश दिए।

 

बिजली मंत्री ने बताया कि म्हारा गांव जगमग गांव योजना के तहत स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर 49 और गांवों को शामिल किया गया था जिससे 24 घंटे बिजली आपूर्ति वाले गांवों की संख्या 5628 से बढ़कर 5677 हो गई है। 'हरियाणा दिवस' के अवसर पर भी कुछ और गांवों को म्हारा गांव जगमग गांव योजना में शामिल किया जायेगा।  उन्होंने कहा कि कोविड-19 के दौरान जिस उपभोक्ता का बिजली बिल 5 हजार रुपए से ज्यादा का है, सरकार ने उन सभी उपभोक्ताओं का सरचार्ज माफ कर दिया है। सरकार का प्रयास है कि हर श्रेणी के उपभोक्ताओं को पर्याप्त बिजली मिले।


बिजली मंत्री ने ग्रामवासियों को संबोधित करते हुए कहा कि म्हारा गांव-जगमग गांव योजना के तहत 24 घंटे बिजली की सुविधा लेने के लिए लाइन लॉस को कम करना होगा, जिसके लिए सभी को सहयोग करना होगा। तभी सरकार पूरी तरह सभी को जगमग योजना के तहत 24 घंटे बिजली उपलब्ध करवा सकेगी। अगर किसी गांव में लाइन लॉस 20 प्रतिशत से कम है, तो उस गांव में म्हारा गांव-जगमग गांव योजना के तहत 24 घंटे बिजली उपलब्ध करवाई जाएगी। उन्होंने जनता से आह्वान किया कि बिजली के जो भी बिल बकाया हैं उन्हें भर दें। बिजली मंत्री ने कहा कि कोविड-19 के दौरान जिस उपभोक्ता का बिजली बिल 5 हजार रुपए से ज्यादा का है, सरकार ने उन सभी उपभोक्ताओं का सरचार्ज माफ कर दिया है। यह स्कीम आगामी 3 महीनों तक चलेगी। उन्होंने कहा कि अगर कोई भी उपभोक्ता अपने पुराने बिजली के बिल को एक साथ भरता है तो उसे 5 प्रतिशत तक की छूट भी दी जाएगी। बिजली मंत्री ने गांव बंचारी में चौबीसी के चबूतरे के निर्माण के लिए 11 लाख रुपए देने की घोषणा की। 

 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Gourav Chouhan

Recommended News

Related News

static