गोहाना के हादसे से जागी सफीदों की मार्किट कमेटी, कंडम हो चुके शेड को खाली करने के दिए निर्देश

punjabkesari.in Friday, Jul 15, 2022 - 09:55 PM (IST)

जींद: सोनीपत जिले के गोहाना में भारी बारिश और तूफान के चलते सब्जी मंडी के शेड गिरने से दो लोगों लोगों की मौत हो गई थी, जबकि 17 लोग घायल हो गए थे। इस हादसे से सबक लेते हुए जींद के सफीदों में भी मार्किट कमेटी ने कंडम हो चुके मंडी के शेड की सुध ली है। मार्किट कमेटी सचिव ने सब्जी मंडी के आढ़तियों व मासाखोरों को पत्र जारी कर शेड को तत्काल प्रभाव से खाली करने के निर्देश जारी किए हैं।

किसी भी वक्त गिर सकता है सफीदों मंडी का शेड

मार्किट कमेटी सचिव ने आढ़तियों व मासाखोरों को कहा कि सब्जी मण्डी सफीदों में बना कवर सेड बहुत पुराना एवं खस्ता हालत में है। बरसात का मौसम शुरू हो चुका है, वह कभी भी गिर सकता है। जिसके कारण किसी भी समय किसी भी किसान, आढ़ती, मासाखोर व मजदूरों के साथ हादसा हो सकता है और जानमाल की हानि हो सकती है। सब्जी मंडी सफीदों के इस शेड को हरियाणा राज्य कृषि विपणन बोर्ड जींद के कार्यकारी अभियन्ता जींद की ओर से कंडम घोषित किया जा चुका है। उन्होंने निर्देश दिए कि सब्जी मंडी के कवर शेड को तुरन्त प्रभाव से खाली कर दिया जाए।

निर्देशों की अवहेलना करने वालों पर होगी कार्यवाही 

कोई भी मासाखोर अपनी सब्जी व फल शेड के नीचे रखने से बेचे, ताकि आमजन व मासाखोरों को किसी प्रकार की जानमाल की हानि होने से बचाया जा सके। उन्होंने कहा कि सब्जी मंडी गोहाना में दुर्भाग्य से हुई दुर्घटना में कई लोगों की जान चली गई और बहुत से लोग घायल हो गए हैं। इस प्रकार की कोई घटना सफीदों में ना हो, इसके लिए कवर शेड को तुरन्त प्रभाव से खाली करना बेहद आवश्यक हो गया है। पत्र में मार्किट कमेटी सचिव ने साफ किया कि अगर निर्देशों की पालना नहीं की जाती है तो किसी भी प्रकार के नुकसान के लिए आढ़ती व मासाखोर स्वयं जिम्मेवार होंगे और उनके खिलाफ विभागीय कार्रवाई भी अमल में लाई जाएगी।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vivek Rai

Recommended News

Related News

static