शहीद गुरप्रीत सिंह पंचतत्व में हुए विलीन...राजकीय सम्मान के साथ हुआ अंतिम संस्कार, 4 वर्षीय बेटे व पिता ने दी मुखाग्नि

punjabkesari.in Friday, Jul 26, 2024 - 10:03 PM (IST)

अंबाला(अमन कपूर): बाराड़ा के गांव शेरपुर निवासी गुरप्रीत सिंह बीते दिनों लेह में भारत माता की सेवा करते हुए शहीद हो गए थे। जिसके बाद आज उनका पार्थिव शरीर उनके पैतृक गांव लाया गया। जहां पूरे रीति रिवाज और सम्मान के साथ गुरप्रीत को अंतिम विदाई दी गई। पहले 146LT AD SP REGMENT ने सलामी दी और फिर नम आंखों से गुरप्रीत के पिता और उनके 4 वर्षीय बेटे ने उन्हें अंतिम विदाई दी।

PunjabKesari

गुरप्रीत सिंह जो पिछले लगभग 14 साल में बतौर फौजी देश की रक्षा कर रहे थे। 23 जुलाई को लद्दाख में पैर फिसलने से गुरप्रीत नदी में गिर गए थे। जिससे उनकी मौत हो गई थी।  25 जुलाई को उनका शव मिला, जिसके बाद परिवार को सूचना दी गई और आज गुरप्रीत का पार्थिव शरीर उनके गांव लाया गया। 

PunjabKesari

गुरप्रीत अपने माता-पिता का अकेला बेटा था। गुरप्रीत सिंह की एक बहन है। गुरप्रीत सिंह अपने पीछे माता दविन्द्र कौर पिता दलीप सिंह दो बेटों सहजवीर सिंह तेजवीर सिंह और पत्नी हरलीन कौर को छोड़ गए। गुरप्रीत सिंह ने 12 साल पहले भारतीय सेना ज्वाइन की थी। गुरप्रीत सिंह के पिता दलीप सिंह ने बताया कि वीरवार सुबह ही सेना के अधिकारियों का फोन आया कि आपका बेटा गुरप्रीत सिंह शहीद हो गया है। उन्होंने बताया कि अधिकारियों ने कोई कारण नहीं बताया। गुरप्रीत सिंह 4 जुलाई को ही घर से छुट्टी खत्म कर लेह क्षेत्र में गया था। जानकारी अनुसार बीते रविवार को गुरप्रीत सिंह के परिजनों को सेना से गुरप्रीत सिंह के लापता होने की खबर मिली थी। वीरवार सेना के जवानों को उसका शव मिला । जिसके बाद परिजनों को गुरप्रीत के शहीद होने की सूचना दी गई।

(पंजाब केसरी हरियाणा की खबरें अब क्लिक में Whatsapp एवं Telegram पर जुड़ने के लिए लाल रंग पर क्लिक करें) 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Saurabh Pal

Related News

static