राजकीय सम्मान के साथ हुआ शहीद निर्मल सिंह का अंतिम संस्कार, बीते दिन मिली थी शहादत

punjabkesari.in Friday, Jan 22, 2021 - 07:05 PM (IST)

अंबाला (अमन कपूर): पाकिस्तान की फायरिंग में शहीद हुए अंबाला के सीनियर हवलदार निर्मल सिंह का उनके गांव जनसुई में राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया गया। निर्मल सिंह सेना के 10 जेके राइफल्स यूनिट में तैनात थे। वीरवार को पाकिस्तान के साथ हुई क्रॉस फायरिंग में निर्मल सिंह के कंधे पर गोली लग गई, जिसके बाद उनको प्राथमिक उपचार के लिए यूनिट बेस में ले जाया गया।

हेलीकॉप्टर से मौके पर एक डॉक्टर भी बुलाया गया लेकिन उनको बचाया नहीं जा सका। निर्मल सिंह के परिवार में उनकी पत्नी, 9 साल की बेटी, 3 साल के बेटे के अलावा एक दिव्यांग भाई और बुजुर्ग मां हैं। निर्मल सिंह की शहादत की खबर मिलने के बाद पूरे गांव में गम का माहौल है। 

PunjabKesari, Haryana

आज दोपहर 1 बजे शहीद निर्मल का पार्थिव शरीर हेलीकॉप्टर से सेना के अंबाला हेडक्वार्टर पहुंचा। उसके बाद तमाम औपचारिकता पूरी करने के बाद उनके पार्थिव शरीर को सेना की विशेष गाड़ी में उनके गाव जनसुई लाया गया। गांव से 2 किलोमीटर दूर हाईवे पर आस-पास इलाके के सैकड़ों युवा तिरंगों के साथ मोटरसाइकिलें लेकर शहीद निर्मल का पार्थिव शरीर लेने पहुंचे, जिस सेना के गाड़ी में निर्मल सिंह का पार्थिव शरीर था उसके आगे पैदल और मोटरसाईकिलों पर चल रहे लोगों ने शहीद निर्मल सिंह अमर रहे, हिंदुस्तान जिंदाबाद, पाकिस्तान मुर्दाबाद के नारे लगाए।

PunjabKesari, Haryana

शहीद निर्मल सिंह की अंतिम संस्कार में हजारों लोग शामिल हुए। गांव व दूर दराज इलाके से आए लोगों ने नम आंखों के साथ शहीद निर्मल सिंह को अंतिम विदाई दी। शहीद निर्मल सिंह के अंतिम संस्कार से पहले सेना की विशेष टुकड़ी ने उनके सलामी दी उसके बाद पूरे राजकीय सम्मान के साथ उनका अंतिम संस्कार किया गया। उनके पार्थिव शरीर को मुखाग्नि उनके 3 साल के बेटे ने दी। 

PunjabKesari, Haryana

वहीं गांव वालों ने कहा कि अब निर्मल सिंह के परिवार में कमाने वाला कोई भी नहीं है, इसलिए सरकार को इनके परिवार को आर्थिक मदद करनी चाहिए व बच्चों की पढ़ाई का जिम्मा और गांव में शहीद निर्मल सिंह का स्मारक भी बनवाना चाहिए। शहीद निर्मल सिंह के अंतिम संस्कार में शामिल होने पहुंची मेयर शक्ति रानी शर्मा ने कहा कि हमें गर्व है कि अंबाला का बेटा भारत माता के लिए शहीद हुआ है, लेकिन परिवार के ऊपर दुखों का पहाड़ टूटा है, हम सब निर्मल सिंह के परिवार के साथ हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Shivam

Recommended News

Related News

static