लाइटर की फैक्ट्री में लगी भीषण आग...कई फिट ऊंचा उठा धुएं का गुब्बार, 8 फायर वैन आग बुझाने में जुटीं

punjabkesari.in Monday, May 06, 2024 - 09:15 PM (IST)

सोनीपत(सन्नी मलिक): मुरथल थाना क्षेत्र के अंतर्गत आने धतूरी रोड स्थित भारत सनलाइट फैक्ट्री में सोमवार की शाम को अचानक आग लग गई। फैक्ट्री में गैस लाइटर बनाने का काम किया जाता था। देखते ही देखते आग की लपटे इतनी तेज हो गईं पूरी फैक्ट्री आग की चपेट में आ गई। आग लगने की वजह से आसमान में कई फीट ऊपर तक धुंए का गुब्बार बन गया।

PunjabKesari

आग की सूचना पर अग्निशमन गाड़ियों को मौके पर बुलाया गया। सूचना के बाद बड़ी औद्योगिक क्षेत्र व गन्नौर दमकल विभाग की गाड़ियां मौके पर पहुंची, लेकिन आग इतनी तेजी से फैल रही थी कि उसने फैक्ट्री में खड़ी एक कार व सामान से लोड टैंपो को भी अपनी चपेट में ले लिया। जिसके बाद कुंडली व सोनीपत से भी दमकल गाड़ियों को मौके पर बुलाना पड़ा। करीब 8 दमकल गाड़ियां आग बुझाने में जुटी हैं, कई घंटों की मशक्कत के बाद भी अभी आग पर काबू नहीं पाया जा सका है। 

PunjabKesari

बताया जा रहा है कि पहले फैक्ट्री की एक मशीन के तार में आग लगी. उसके बाद देखते ही देखते आग ने भयंकर रूप धारण कर लिया।  फैक्ट्री में रखा सारा सामान जलकर राख हो गया। वहीं इस आग से फैक्ट्री में खड़ा एक ट्रक और एक गाड़ी भी जलकर राख हो गईं। आग पर काबू पाने के लिए ग्रामीणों ने जेसीबी को भी मौके पर बुलाया। जेसीबी की मदद से फैक्ट्री की दीवारों को तोड़ दिया गया। जिसके बाद दमकल गाड़ियों के द्वारा फैक्ट्री के अंदर पानी की बौछारें मारी जा रहीं हैं। देर शाम तक आग की लपटें शांत नहीं हुईं। फायर बिग्रेड अभी भी आग पर काबू पाने की कोशिश कर रहा है। 

आगजनी की सूचना मिलने के बाद सुरक्षा के दृष्टिगत मुरथल थाना प्रभारी जसपाल पुलिस बल के साथ मौके पहंच गए। उन्होंने मौके पर मौजूद लोगों को सड़क से हटाया, ताकि वहां किसी तरह की अनहोनी न हो।

(पंजाब केसरी हरियाणा की खबरें अब क्लिक में Whatsapp एवं Telegram पर जुड़ने के लिए लाल रंग पर क्लिक करें)

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Saurabh Pal

Recommended News

Related News

static