आखिरकार पकड़ा गया 100 करोड़ के सहकारिता घोटाले का मास्टरमाइंड, ACB की टीम ने पंचकूला से पकड़ा नरेश गोयल

punjabkesari.in Wednesday, Apr 03, 2024 - 05:23 PM (IST)

चंडीगढ़ (चंद्र शेखर धरणी)हरियाणा में एंटी करप्शन ब्यूरो की टीम घोटालों में शामिल लोगों की धर पकड़ करने में कोई कसर नहीं छोड़ रही। वहीं हरियाणा में 100 करोड़ के सहकारिता घोटाला काफी सुर्खियों में रहा, जिसके मास्टरमाइंड नरेश गोयल को भी ACB ने गिरफ्तार कर लिया है।

बता दें कि मुखबिर की सूचना पर गोयल को ACB की टीम ने पंचकूला से गिरफ्तार किया है। पिछले दिनों सहकारिता विभाग के करोड़ों रुपए के घोटाले में आरोपी के शामिल होने के चलते ACB की टीम द्वारा आरोपी को गिरफ्तारी किया है।

इस बारे में जानकारी देते हुए सरकारी प्रवक्ता ने बताया कि ये मामला एंटी करप्शन ब्यूरो के पास जांच के लिए आया था। जिसकी पड़ताल करने पर इस मामले में अब तक कई गिरफ्तारियां हो चुकी हैं। नरेश कुमार गोयल पर अपने सह आरोपियों के साथ मिलकर सरकार की करोड़ो रूपए की राशि गबन करने का आरोप है।

टोल फ्री नंबर किए जारी

वहीं सरकारी प्रवक्ता ने आमजन से अपील करते हुए कहा कि अगर कोई भी अधिकारी या कर्मचारी सरकारी काम करने की एवज में रिश्वत की मांग करता है, तो तुरंत इसकी जानकारी हरियाणा एंटी करप्शन ब्यूरो के टोल फ्री नंबर -1800-180-2022 तथा 1064 पर देना सुनिश्चित करें।

गौरतलब है कि नरेश गोयल के अलावा ACB 100 करोड़ के इस घोटाले की मास्टरमाइंड असिस्टेंट रजिस्ट्रार अनु कौशिश और बिजनेसमैन स्टालिनजीत सिंह को बता रही है। इन्होंने ही फेक बिल और फर्जी कंपनियों के नाम पर सरकारी पैसे को ठिकाने लगाया। साथ ही अपने बैंक अकाउंट का पैसा हवाला के जरिए दुबई और कनाडा तक पहुंचाया। ये दोनों भी विदेश भागने की फिराक में थे, लेकिन ACB को इसकी भनक लग गई और दोनों को गिरफ्तार कर लिया था।

(हरियाणा की खबरें अब व्हाट्सऐप पर भी, बस यहां क्लिक करें और Punjab Kesari Haryana का ग्रुप ज्वाइन करें।) 
(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

 

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Nitish Jamwal

Recommended News

Related News

static