अब खुले में नहीं लगेंगी मीट की दुकानें, विधायक प्रमोद ने दुकानदारों को दिया 1 सप्ताह का समय

punjabkesari.in Monday, Dec 02, 2019 - 01:01 PM (IST)

पानीपत(खर्ब): शहर की विभिन्न सड़कों पर जगह-जगह लगने वाली मीट व मुर्गे की दुकानें नहीं लगेंगी। जहां वैध दुकानें बनी हैं उन्हें भी दरवाजे लगाने पड़ेंगे। खुले में मीट बेचने व रखने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी, लेकिन दुकानों व दरवाजों का प्रबंध करने के लिए एक सप्ताह का समय दिया गया है। इसके बाद कहीं भी खुले में मीट की दुकानें खुली मिलीं तो चालान काट दिया जाएगा। यदि फिर भी नहीं माने तो दुकानें सील कर दी जाएंगी।

इस बारे में पानीपत शहरी हलका विधायक प्रमोद विज ने बताया कि पिछले काफी समय से ऐसी शिकायतें आ रही थीं कि कुछ मीट का काम करने वाले दुकानदार खुले में मुर्गे आदि बांधकर रखते हंै तथा मीट बेचते हैं। जिससे स्कूल व कालेज में जाने वाले बच्चों पर गलत असर पड़ रहा है। वहीं खुले में रखने व बेचने से बीमारी भी फैलने की आशंका बनी रहती है इसलिए जब तक स्लाटर हाऊस नहीं बन जाता तब तक दुकानदारों को धार्मिक संस्थानों, स्कूल, कालेज के सामने व ऐसे रास्तों से दुकानें तुरंत हटानी होंगी। 

गौरतलब है कि नगर निगम ने शनिवार को भी संजय चौक पर मीट की खुले में चल रही अवैध दुकानें हटाने की कार्रवाई की थी। वहीं कई सामाजिक संस्थाओं ने भी दुकानें हटाने की मांग पहले से कर रखी है। लालबत्ती चौक से मछली मार्कीट हटवाई जा चुकी है फिर भी लालबत्ती चौक पर शाम होते ही मीट का सूप बेचने वाले शुरू हो जाते हैं। 

रोजी, रोटी पर असर न पड़े इसलिए दिया समय
किसी भी प्रकार का मीट का कारोबार करने वाले दुकानदारों को बाहर मीट या मुर्गे नहीं रखने होंगे। दुकान के आगे भी दरवाजा, जाली आदि लगानी होगी। जो भी करना है वह दुकान के अंदर करना होगा। मुर्गे व मीट का काम करने वाले दुकानदार जल्दी इसका प्रबंध करवाएं। किसी का काम -धंधा बंद न हो तथा परिवार की रोजी, रोटी पर असर न पड़े इसलिए एक सप्ताह का समय सभी को दिया जा रहा है। शहरी हलका विधायक प्रमोद विज ने बताया कि इसके बाद ही शहर में जांच करवाई जाएगी। जहां दुकानों के बाहर मुर्गे व मीट आदि खुले में मिला तो दुकानों को सील कर दिया जाएगा। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

vinod kumar

Recommended News

Related News

static